अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग से की ये शिकायत, भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ…

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की वाराणसी यात्रा के दौरान उनके साथ अभद्रता और हमले की शिकायत पर कोई कार्यवाही न होने की शिकायत चुनाव आयोग से की है।

मुख्य चुनाव आयुक्त नई दिल्ली को चिट्ठी लिखकर उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ तत्काल निर्णय लेकर सख्त कार्यवाही करने की मांग की है। सपा मुखिया ने अपनी चिट्ठी में सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी द्वारा इस सम्बन्ध में भेजे गए पत्र को संदर्भित भी किया है।

गौरतलब है कि सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने 4 मार्च 2022 को मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर शिकायत की थी। उस पत्र में राजेन्द्र चौधरी ने लिखा था कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। उनके वाराणसी दौरे का कार्यक्रम सम्बन्धित पुलिस अधिकारियों को भेज दिया गया था।

पूर्व निधार्रित कार्यक्रम के अनुसार ममता बनर्जी को दो मार्च 2022 को हवाई अड्डे से दशाश्वमेध घाट पहुंचना था। ममता बनर्जी जब चेतगंज थानान्तर्गत लहुराबीर क्षेत्र में पहुंची तो 50-60 लोगों ने जिनमें हथियार बंद भाजपा समर्थक थे, उनका रास्ता रोक लिया। राजेन्द्र चौधरी के मुताबिक भाजपा समर्थक, लाठियों और दूसरे खतरनाक हथियारों से लैस थे।

ममता बनर्जी जिस कार में सवार थीं इन लोगों ने उसको भी क्षति पहुंचाई। आरोप है कि वे ममता बनर्जी को नुकसान पहुंचाना चाहते थे। वहां भड़काऊ नारेबाजी भी की गई। हथियार लहराए गए।

पत्र में आरोप लगाया गया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था नहीं थी। चंद पुलिसकर्मियों को वहां तैनात किया गया था। पुलिसवालों के सामने ही ममता बनर्जी के खिलाफ करीब 30 मिनट तक उपद्रव होता रहा। सब कुछ पूर्व नियोजित था। पत्र में लिखा है कि सुरक्षा सम्बन्धी चूक और प्रशासनिक लापरवाही के साथ ममता बनर्जी के साथ अभद्रता करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही तत्काल की जानी चाहिए।