अखिलेश यादव ने किया ये बड़ा ऐलान , इन लोगो को देंगे 5 लाख का मुआवजा

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। इसके मद्देनजर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को एक और चुनावी वादा किया। दरअसल, पार्टी की ओर से वादा किया गया कि सांड से लड़कर दुर्घटना में मौत होने पर सपा सरकार पांच लाख का मुआवजा देगी।

अखिलेश यादव ने कहा, ‘यदि किसी की सांड़ से हमले के चलते जान जाती है तो उसे भी यह मुआवजा राशि दी जाएगी। इसके अलावा अखिलेश यादव ने कहा कि यदि उनकी पार्टी यूपी में सरकार बनाती है तो सड़क हादसे में जान गंवाने वाले हर साइकिल सवार के परिवारीजनों को पांच लाख रुपए बतौर मुआवजा दिए जाएंगे।

साइकिल समाजवादी पार्टी का चुनाव निशान भी है।’ अखिलेश ने यह ऐलान उन्नाव में अपने विजय रथ की छत पर खड़े होकर जनता को सम्बोधित करते हुए किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की पिछली सरकार ने प्रदेश में साइकिल ट्रैक बनाए थे लेकिन बीजेपी सरकार ने उन्हें तबाह कर दिया।

‘साइकिल वालों को सुरक्षित रास्ता देने के लिए समाजवादी पार्टी ने उन्नाव में भी ट्रैक बनाए थे लेकिन भाजपा सरकार ने उन्हें बर्बाद कर दिया। साइकिल वालों की सड़क हादसों में मौत हो रही है।

हमारी पार्टी सरकार में आई तो हम ऐसे हर साइकिल वाले के परिवार को पांच लाख रुपए का मुआवजा देंगे जिसकी मौत सड़क हादसे में हुई हो। नई सरकार सांड़ से हमले में मारे जाने वाले लोगों के परिवारीजनों को भी पांच लाख का मुआवजा देगी। हाल ही में यहां एक बुजुर्ग महिला ने सांड़ के हमले में अपनी जान गंवाई है।’