अखिलेश यादव ने फूंका कानपुर से चुनावी विगुल, जनता के बीच करेंगे…

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव 2022 के लिए चुनावी विगुल कानपुर से फूंक आगाज कर दिया है। जनपद के जाजमऊ चुंगी से यात्रा का शुभारंभ करते हुए अखिलेश अपने साथ सरकार के खिलाफ मुद्दों की पोटली खोलेंगे।

 

अपने 22 में बाइसिकल वाले विचार से रथ यात्रा की शुरुवात करने वाले सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री पूरी तरह से सरकार को घेरने की फ़िराक में है। इस यात्रा से जहाँ एक तरफ सपा जनता के बीच अपनी पैठ को और मजबूत करेगी। वहीं दूसरी ओर भाजपा के लिए एक कड़े प्रतिद्वंदी के रूप में चुनौती पेश करेगी।

इस यात्रा में सपा कार्यकर्ताओं में अपनी पार्टी के प्रति गजब का उत्साह देखने को मिला। अखिलेश यादव के कानपुर पहुँचने से पहले कार्यकर्त्ता उनके सजे विजय रथ के आस पास काफी संख्या में मौजूद रहे। जैसे ही अखिलेश यादव की रथ यात्रा शुरू हुई सभी कार्यकर्ता उनसे मिलने के लिए व अभिवादन के लिए दौड़ पड़े। हांलाकि सुरक्षा कारणों से काफी लोग उनसे नहीं मिल पाए जिसको लेकर उनमे थोड़ा रोष दिखा। लेकिन बाद में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के द्वारा समझाने पर वो मान गए।

यात्रा का शुभारम्भ कानपुर नगर से होते हुए घाटमपुर व हमीरपुर होते जालौन जाएगी । उसके बाद जालौन से होते हुए कानपुर देहात में आकर ख़त्म होगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने पहले ही हमीरपुर और घाटमपुर में समीक्षा बैठक कर चुके है। इस पूरी यात्रा में लगभग नब्बे किलोमीटर का सफर अखिलेश यादव तय करेंगे।

अपनी इस पूरी यात्रा के दौरान सपा प्रमुख अपनी सरकार के कार्यकाल में किये गए कार्यों को जनता के सामने बताएंगे। तो वहीं दूसरी ओर भाजपा सरकार की नाकाम को जनता के सामने बताएँगे। उनकी इस पूरी यात्रा का उद्देश्य सपा सरकार की छवि जनहित बताने की व भाजपा सरकार की छवि जनता विरोधी सिद्ध करने की है।

जैसे ही अखिलेश यादव की यात्रा की शुरुवात हुई। वैसे ही कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा। जिसके कारण भीषण जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी। देखते देखते वाहनों की लम्बी कतारें लग गयी। हालाँकि प्रशासन ने तुरंत स्थिति को भांपते हुए एक लेन को चालू करवाकर जाम को विकराल रूप लेने से रोका। जिससे राहगीरों को कुछ हद तक आराम मिली। और धीरे धीरे ही सही सड़क पर वाहन रेंगते हुए अपने गंतव्य तक पहुंचे।