अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कह डाली ये बात

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार के साढ़े चार साल पूरे हो गए लेकिन पूरे प्रदेश में कहीं किचन नहीं बन पाया।

पढ़ाई तक चौपट कर दी। रोजगार के नाम पर कुछ नहीं किया गया। साथ ही पूर्व सीएम ने आगामी चुनाव में 300 से अधिक सीटों के आंकड़े का समीकरण दिया है। साथ ही जातिगत जनगणना की भी मांग की।

अखिलेश यादव ने कहा, ‘ऐसी बात सुनने में आ रही है कि बीजेपी अपने 150 विधायकों का टिकट काटने जा रही है। प्रदेश की विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ 100 विधायकों ने प्रदर्शन भी किया और हमारे पास तो 50 विधायक हैं ही। इसलिए समीकरण आसान है और हम 300 सीट पार कर रहे हैं।’

अखिलेश यादव ने नाम लिए बगैर लखीमपुर खीरी की घटना की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अगर इनके खिलाफ आवाज उठाओगे तो टायर से कुचल दिए जाओगे। सपा नेता ने कहा, ‘केंद्र की सरकार ने 5 ट्रिलियन की इकॉनमी बनाने की बात कही है। यूपी सरकार ने 1 ट्रिलियन इकॉनमी बनाने की बात कही है। लेकिन भारत तो भूख की इंडेक्स में पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश से भी पीछे है। सबसे अधिक कुपोषित बच्चे यूपी में हैं। आंकड़े दिखाते हैं कि बीजेपी सरकार गलत रास्ते पर है।’

पूर्व सीएम ने जातिगत जनगणना की बात करते हुए कहा, ‘समाजवादी पार्टी भी जातिगत गणना कराने की पक्षधर है। केंद्र में कांग्रेस की सरकार के समय नेता जी मुलायम सिंह यादव, लालू यादव और दक्षिण भारत के बड़े नेताओं ने भी यह मांग रखी थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं।’ उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ को तो पता भी नहीं था कि वे सीएम बनेंगे। वे तो पूजा-पाठ कर रहे थे। बीजेपी ने उन्हें एकदम से बुला लिया और सीएम बना दिया।