अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा -14 अप्रैल को करेंगे…

भीमराव अंबेडकर की जयंती पर केंद्रीय कार्यालयों में अवकाश रहेगा. केंद्र सरकार ने ऐलान किया है कि बाबा साहब अंबेडकर के जन्मदिन पर 14 अप्रैल को सभी केंद्रीय दफ्तरों में छुट्टी रहेगी.

कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय की तरफ से आधिकारिक आदेश में इस फैसले की जानकारी दी गई. इसके साथ ही फैसले में कहा गया कि 14 अप्रैल को केंद्रीय सरकारी दफ्तरों के साथ ही देशभर में औद्योगिक प्रतिष्ठानों को भी बंद रखा जाएगा.

अपने ट्वीट में अखिलेश ने बीजेपी पर निशाना भी साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के राजनीतिक अमावस्या के काल में वो संविधान खतरे में है, जिससे मा. बाबासाहेब ने स्वतंत्र भारत को नयी रोशनी दी थी. इसीलिए मा. बाबासाहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी की जयंती, 14 अप्रैल को समाजवादी पार्टी उप्र, देश व विदेश में ‘दलित दीवाली’ के तौर पर मनाएगी.

संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती को सपा ‘दलित दिवाली’ के रूप में मनाएगी. सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इसका ऐलान किया है.

अखिलेश ने गुरुवार को एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि 14 अप्रैल को सपा यूपी, देश व विदेश में ‘दलित दीवाली’ मनाने का आह्वान करती है.