अखिलेश ने जेल में बंद प्रत्याशी नाहिद हसन के लिए मांगा वोट, बीजेपी ने बना लिया मुद्दा

समाजवादी पार्टी (सपा अध्यक्ष) अखिलेश यादव ने बुधवार को राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) प्रमुख जयंत चौधरी के साथ शामिल में चुनाव प्रचार किया।

नाक की लड़ाई बन चुकी कैराना में भी अखिलेश ने जेल में बंद प्रत्याशी नाहिद हसन के लिए वोट मांगा। अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के साथ नाहिद की बहन इकरा ने अपने भाई के लिए वोट की अपील की। कैराना को सपा और बीजेपी ने नाक का मुद्दा बना लिया है और दोनों ही पार्टियां कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहती हैं।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) गैंगस्टर ऐक्ट में बंद नाहिद हसन को टिकट दिए जाने को लेकर सपा को घेरने में जुटी है और 2017 से पहले यहां हिंदुओं के कथित पलायन को मुद्दा बनाने में जुटी है। खुद केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरुआत कैराना से ही की थी। उन्होंने पलायन पीड़ित परिवारों से मुलाकात भी की थी। नाहिद हसन को लेकर शुरुआत में बचाव की मुद्रा में दिखी सपा ने अब बीजेपी के प्रहार का मुकाबला आक्रामक तरीके से करने का फैसला किया है। खुद अखिलेश यादव ने कहा कि नाहिद हसन पर झूठे मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

अखिलेश यादव ने भाजपा पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि जो लोग कैराना से पलायन की बातें कर रहे हैं उन्हें विधानसभा चुनावों के बाद उत्तर प्रदेश छोड़कर भागना पड़ेगा। अपने गठबंधन सहयोगी जयंत चौधरी के साथ शामली के कैराना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए यादव ने उत्तर प्रदेश और केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा, ”भाजपा नकारात्मक राजनीति कर रही है। सपा-रालोद गठबंधन भाईचारे का पक्षधर है। जो कैराना पलायन की बातें कर रहे हैं, उन्हें चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश से भागना पड़ेगा।”