Airtel ने लॉंच किया ये नया प्लान , 30 दिनों तक मिलेगा…

किसी भी ऑपरेटर द्वारा यूजर्स को दिए जाने वाले प्रत्येक गीगाबाइट (GB) डेटा की औसत लागत 30 दिनों की योजनाओं के साथ लगभग 10 रुपये है। वहीं सभी कंपनियां अतिरिक्त लाभ प्रदान करती हैं, लेकिन एयरटेल के प्लान के साथ, एयरटेल धन्यवाद लाभ शामिल हैं जो जिसमें काफी सुविधाएं मिलती हैं। वहीं फ्री वॉयस कॉलिंग और एसएमएस के मामले में तीनों कंपनियों के प्लान एक समान हैं।

रिलायंस जियो 247 रुपये और वोडाफोन आइडिया 267 रुपये में अपनी 30 दिनों के प्लान की पेशकश करते हैं। इन दोनों प्लान्स प्लान्स के साथ कुल 25GB डेटा मिलता है। इसके अलावा, दोनों प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन ऑफर करते हैं। Jio की योजना के साथ यूजर्स को Jio ऐप्स सूट का एडिशनल लाभ मिलता है और Vodafone Idea उपयोगकर्ताओं को Vi मूवीज़ और टीवी क्लासिक का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाता है।

भारती एयरटेल 299 रुपये में अपना 30 दिनों का प्लान पेश करता है। इस प्लान के साथ कुल 30GB डेटा मिलता है। इसके अलावा प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन प्रदान का फायदा भी मिलता है। प्लान के अन्य बेनेफिट्स की बात करें तो इसके साथ एयरटेल थैंक्स बेनेफिट्स शामिल हैं जो उपयोगकर्ताओं को अमेज़ॅन प्राइम वीडियो मोबाइल वर्जन, हेलोट्यून्स सब्सक्रिप्शन, एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम, विंक म्यूजिक का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफ़र करता है।

भारती एयरटेल Vodafone Idea (Vi) और Reliance Jio में हमेशा सस्ते प्लान पेश करने की होड़ लगी रहती है। लेकिन इसके बावजूद एयरटेल का 30 दिनों का प्लान बाकि टेलिकॉम कंपनियों के हिसाब से महंगा है, लेकिन इस प्लान के साथ मिलने वाले बेन्फिट्स काफी अच्छे हैं। यही वजह है कि Airtel के 30 दिन के प्लान को जियो और वोडाफोन आइडिया से बेहतर बताया गया है। आइए आपको बताते हैं किस कंपनी का प्लान किस चीज में है बेस्ट: