गोरखनाथ मंदिर में तैनात पीएसी जवानों पर हमले के आरोपी अहमद मुर्तुजा अब्‍बासी से ATS ने की पूछताछ, आतंकी कनेक्‍शन के बारे में…

गोरखनाथ मंदिर में तैनात पीएसी जवानों पर हमले के आरोपी अहमद मुर्तुजा अब्‍बासी की सात दिन की रिमांड कोर्ट ने एटीएस को दी है। कल पूरी रात एटीएस ने किसी अज्ञात स्‍थान पर मुर्तुजा से पूछताछ की गई। मुर्तुजा से गोरखनाथ मठ में जाने, वहां ‘अल्‍लाहो अकबर’ के नारे लगाने और फिर धारदार हथियार से हमला कर देने की वजह पूछी गई। इसके साथ ही मुर्तुजा से उसके आतंकी कनेक्‍शन के बारे में भी कई सवाल किए गए।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुर्तजा बार-बार बयान बदलता रहा है। इस बीच एटीएस की एक टीम नेपाल में उसके कनेक्‍शन का पता लगाने भी गई है। बताया जा रहा है कि एटीएस ने मुर्तुजा के दो मददगारों को उठा लिया है। एटीएस की पूरी कोशिश है कि मुर्तुजा के सभी मददगारों की पहचान कर गोरखनाथ मंदिर में हमले के बारे में उनकी भूमिका सामने लाई जाए।

सूत्रों का कहना है कि मुर्तुजा के हमले से कुछ दिन पहले कुछ लोगों ने गोरखनाथ मंदिर की रेकी की थी। एटीएस की पूछताछ में यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि रेकी करने वाले कौन थे। मुर्तुजा ने जिस हथियार (बांकी) से पीएसी जवानों पर हमला किया, उसे उसने कहां से खरीदा था? वह नेपाल में किस-किस से मिला था? क्‍या मुर्तुजा केमिकल विस्‍फोटक बनाना जानता है? उसने केमिकल इंजीनियर की नौकरी क्‍यों छोड़ दी थी? ऐसे तमाम सवालों के जवाब मुर्तुजा से जानने की कोशिश की जा रही है।