अमेरिका के बाद इन दो देशो ने दी चीन को धनकी, कहा अब तो…

सूत्र हमें बता रहे हैं कि भले ही कोरोना विरौस  प्राकृतिक है, लेकिन यह वुहान की वायरोलॉजी लैब से निकला है। वहां सुरक्षा नियमों का पालन न करने के कारण एक इंटर्न संक्रमित हो गई थी।

उसके संपर्क में आकर उसका बॉयफ्रेंड संक्रमित हुआ और बाद में ये वायरस वेट मार्केट पहुंचा। शुरुआत में यह वायरस चमगादड़ से मनुष्यों में आया और इसका पहला शिकार लैब में काम करने वाली इंटर्न बनी। वह वायरस के बाहर फैलने के कारण सबसे पहले खुद संक्रमित हुई।

यूएस उन दावों की विस्तृत जांच कर रहा है कि वायरस कहां से लीक हुआ है। खुफिया एजेंसी भी इस लैब और वायरस के शुरुआती प्रकोप के बारे में सूचना जुटा रही है।
ट्रंप ने कहा कि हम ऐसी कई स्टोरी सुन रहे हैं। जो भी खतरनाक घटना हुई, हम उसकी विस्तृत जांच कर रहे हैं। कई लोग इस पर गौर कर रहे हैं।
लगता है इसमें कुछ सच्चाई है। मैं बस इतना कह सकता हूं कि यह कहीं से भी आया हो, चीन से जिस भी रूप में आया हो, इसकी सजा अब 184 देश भुगत रहे हैं।

पूरे विश्व में डेढ़ लाख से अधिक लोगों की जान ले चुके कोरोना वायरस  को लेकर एक नया दावा सामने आया है। अमेरिकी  ने दावा किया है .

कोरोना वायरस चीन के वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में काम करने वाली एक इंटर्न से गलती से लीक हुआ था। चैनल ने इस पर स्पेशल रिपोर्ट भी दिखाई। इसके बाद यूएस प्रेसिडेंट ट्रंप ने इन दावों और इससे जुड़े मामलों की जांच कराने की बात कही है।