ईयू और ब्रिटेन के बीच सातवें दौर की वार्ता के बाद भी नही मिली कोई…जाने क्या होगा आगे

बार्नियर ने ब्रिटिश वातार्कारों पर यूरोपीय संघ के लिए मौलिक महत्व के मुद्दों पर आगे बढ़ने की कोई वास्तविक इच्छा नहीं दिखाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष व्यापार, मत्स्य पालन, गवर्नेस और कानून प्रवर्तन सहित कई मुद्दों पर असहमत बने रहे, हालांकि ऊर्जा सहयोग और एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग जैसे तकनीकी मुद्दों पर प्रगति हुई।

इस चेतावनी के साथ कि ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के बीच समझौता इस स्तर पर असंभव प्रतीत होता है, बार्नियर ने कहा कि उन्होंने सोचा कि अपेक्षाकृत हमारे पास कम समय होने के बावजूद यह अभी भी संभव है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि इसे हासिल करने के लिए, ब्रिटिश पक्ष को अगले दौर के दौरान स्पष्ट, रचनात्मक प्रस्तावों के साथ आगे आने की आवश्यकता होगी। अगले दौर की वार्ता सितंबर में लंदन में होगी।

वहीं, शुक्रवार को एक बयान में, ब्रिटेन के मुख्य वातार्कार डेविड फ्रॉस्ट ने कहा कि ब्रेक्जिट के बाद का समझौता करना आसान नहीं होगा।

उन्होंने एक बयान में कहा, हमने यूरोपीय संघ के साथ बातचीत के सातवें दौर का समापन कर लिया है। जैसा कि मैंने पिछले सप्ताह कहा था, समझौता अभी भी संभव है, और यह अभी भी हमारा लक्ष्य है, लेकिन यह स्पष्ट है कि इसे हासिल करना आसान नहीं होगा।

22 अगस्त (आईएएनएस)। यूरोपीय संघ (ईयू) के मुख्य वार्ताकार मिशेल बार्नियर ने कहा कि भविष्य के संबंधों को लेकर ईयू और ब्रिटेन के बीच सातवें दौर की वार्ता के बाद भी कोई सफलता नहीं मिली है।

गौरतलब है कि ब्रिटेन और ईयू के बीच ब्रेक्जिट के बाद व्यापार संबंधों को लेकर बातचीत चल रही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शुक्रवार को ब्रसेल्स में एक संवाददाता सम्मेलन में बार्नियर ने कहा, जो लोग इस सप्ताह बातचीत के तेजी से आगे बढ़ने की उम्मीद कर रहे थे, उन्हें निराशा हुई होगी।

उन्होंने कहा, इस सप्ताह अक्सर ऐसा महसूस हुआ कि जैसे हम आगे बढ़ने से ज्यादा पीछे की ओर जा रहे हैं।

ब्रिटेन 31 जनवरी यूरोपीयसंघ की सदस्य्ता से अलग हो गया था लेकिन अभी भी ब्लॉक के नियमों का पालन कर रहा है जब तक कि ट्रांजिशन की अवधि 31 दिसंबर को समाप्त नहीं हो जाती और भविष्य में होने वाले व्यापार सौदे को लेकर कोई समझौता नहीं हो जाता।