उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद तेज हुई सियासी हलचल, जाने क्या होगा बदलाव

इस बीच भाजपा नेता धन सिंह रावत, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के घर के बाहर भी हलचल बढ़ गई है. उनके कई समर्थक उनसे मिलने घर भी पहुंच रहे हैं. वैसे आज किसी एक खास के नाम का ऐलान होनेवाला है और सबको प्रतीक्षा है कि वो कौन होगा. वैसे कई नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं.

आनेवाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को उत्तराखंड में करीब चार महीने में तीन सीएम बदलने के मुद्दे का सामना भी करना पड़ेगा. बता देदं कि अगले साल इस वजह से फरवरी-मार्च में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव पार्टी के लिए परेशानी का सबब बन सकता है. राज्य में विपक्ष, खासकर कांग्रेस इसी मुद्दे को लेकर बीजेपी पर वार करेगी, जिसे लेकर जुबानी हमले अभी से शुरू हो गए हैं.

देहरादून पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि आज तीन बजे होने वाली विधायक दल की बैठक में विधायक अपना नेता चुनेंगे. तोमर ने आगे कहा कि पार्टी ने आज बैठक बुलाई है और बैठक में हम सब विधायकों से बातचीत करेंगे. उनके मशवरे के बाद हम आगे का निर्णय लेंगे. संभव है कि सीएम विधायकों में से ही हो.’

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद शनिवार की सुबह से ही प्रदेश में सियासी हलचल जारी है. शुक्रवार को तीरथ सिंह रावत के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद से ही प्रदेश में अगला सीएम कौन होगा, इसे लेकर कयासबाजी का दौर जारी है.

इस बीच उत्तराखंड में बीजेपी के पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और डी पुरेनदेश्वरी देहरादून पहुंच गए हैं. दोपहर में 3 बजे विधायक दल की बैठक होनी है, जिसमें नए सीएम के नाम का ऐलान होगा.