रामायण-महाभारत के बाद दूरदर्शन पर अब दिखाया जाएगा ये, लोगो में दौड़ी ख़ुशी की लहर

‘रामायण’ के साथ ही ‘श्री कृष्‍णा’ का निर्देशन भी रामानंद सागर ने ही किया था. प्रसार भारती ने इस बारे में जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की है.

 

श्री कृष्‍णा का प्रसारण डीडी नेशनल पर किया जाएगा. इसकी जानकारी खुद डीडी नेशनल ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से दी है. बता दें कि रामानंद आर्ट्स के प्रोडक्‍शन में बना ये सीरियल सबसे पहले 1993 में दूरदर्शन के मेट्रो चैनल पर प्रसारित हुआ था .

बाद में 1996 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ था. रामायण और महाभारत के बाद कई लोगों ने पिछले कुछ दिनों से श्री कृष्‍णा के फिर से प्रसारण की मांग रखी थी.

इसके बाद लगता है कि प्रसार भारती ने दर्शकों की ये मांग भी सुन ली है. कोरोना के चलते पूरे देश में 25 मार्च से 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया था.

जिसे प्रधानमंत्री मोदी ने बढ़ाकर 3 मई कर दिया है.इसके बाद लॉकडाउन की शुरुआत से ही दूरदर्शन ने अपने पुराने शोज की वापसी का एलान कर दिया था और उनकी ये तरकीब काफी फायदेमंद साबित हुई.

दूरदर्शन ने पिछले कुछ दिनों में अपने पुराने शोज की वापसी कर टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. लॉकडाउन  के दौरान इन दिनों में दूरदर्शन ने अपने सुपरहिट शोज जैसे ‘रामायण’, ‘महाभारत’), ‘चाणक्‍य’, ‘शक्तिमान’, ‘देख भाई देख’ जैसे शोज की वापसी की है.

इसमें रामायण और महाभारत को दर्शकों ने फिर से खूब पसंद किया है. अपने इसी आइडिया को कामयाब पाकर दूरदर्शन ने अपने पिटारे से एक और तोहफा दर्शकों के लिए न‍िकाला है. दूरदर्शन पर श्री कृष्‍णा’ सीरियल की वापसी होने जा रही है.