रियाज नायकू के खात्मे के बाद आया ये नया आतंकी, बना हिजबुल का नया कमांडर

इस शोक सभा के दौरान गाजी हैदर को जम्मू-कश्मीर का नया ऑपरेशनल चीफ कमांडर और जफर-उल-इस्लाम को डिप्टी कमांडर नियुक्त किय गया, जबकि अबू तारिक को मुख्य सैन्य सलाहकार बनाया गया है।

 

अब सुरक्षाबलों की हिटलिस्ट में गाजी हैदर शामिल हो गया है।रियाज नायकू के मारे जाने के बाद पाकिस्तान में हिजबुल के आतंकियों ने शोकसभा का आयोजन किया।

इस दौरान गाजी हैदर को नया कमांडर बनाने का ऐलान किया गया। कश्मीर समाचार सेवा (केएनएस) के अनुसार, हिजबुल चीफ सैयद सलाहुद्दीन ने अपने पसंदीदा आतंकी रियाज नायकू के खोने का रोना रोया।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से आतंकियों की गतिविधियां बढ़ी हैं। हाल के दिनों में पीओके में कई आतंकी कैंप सक्रिय रहे हैं, जो भारत को अशांत करने की साजिश में जुटे रहे हैं. हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमलों में हर साजिश बेनकाब हुई है।

आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का कश्मीरी कमांडर रियाज नायकू को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। अब उसकी जगह गाजी हैदर को नया कमांडर नियुक्त किया गया है।

बीते दिनों ने हिजबुल कमांडर रियाज नायकू को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। घाटी के मोस्ट वांटेड रियाज नायकू पर 12 लाख का इनाम था और उसकी तलाश कई सालों से सुरक्षाबलों को थी।