पाक में गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर हमले के बाद भाजपा ने राहुल व प्रियंका गांधी पर साधा निशाना, जब कही ये ठोस बात तो…

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का विरोध करने वाली कांग्रेस पार्टी पर बीजेपी (BJP) ने शनिवार को निशाना साधा है. पाक में गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर हमले के बाद भाजपा ने कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी  प्रियंका गांधी से पूछा है कि आप के लिए ये सबूत बहुत ज्यादा है या  चाहिए? वहीं कांग्रेस पार्टी ने ननकाना साहिब पर भीड़ द्वारा कथित पथराव एवं नारेबाजी की घटना के लिए वहां की सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए शनिवार को बोला कि इमरान खान की सरकार को इस पवित्र स्थल की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए.

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि ‘ननकाना साहिब में एक भी सिख़ ना रहने देना इस्लाम के नाम पे’ यह धमकी दी जा रही थी पाक में हमारे सिख़ भाइयों को इन कांग्रेसियों को “शोषित धार्मिक अल्पसंख्यक ” का  सबूत चाहिए? राहुल गांधी  प्रियंका गांधी आप के लिए ये सबूत काफ़ी है या  चाहिए?

वहीं केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बोला है कि पाक में ननकाना साहेब/सिखों पर हमला हुआ  यहां पाकिस्तान का विरोध के बजाए जिनपे पाक में अत्याचार हुए उनको वापिस लेने का विरोध हो रहा. कहां गए राहुल के पाकिस्तान ब्रांड अम्बेसडर सिद्दू, टुकड़े-टुकड़े गैंग और विपक्ष, सब चुप. क्या मोदी इनका दर्द न सुनें, क्या इन्हें नागरिकता न मिले.

कांग्रेस ने क्या कहा
कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ”ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुआ हमला इन्सानियत के आदर्शों एवं धार्मिक मूल्यों को शर्मसार करने वाली घटना है. इस हमले के लिए सीधे तौर पर पाक की सरकार जिम्मेदार है. इस घटना की हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं.” उन्होंने कहा, ”पाकिस्तान की सरकार ननकाना साहिब की सुरक्षा सुनिश्चित करे.

क्या है मामला
बताते चलें कि पाक में सिख किशोरी से विवाह करने वाले एक मुस्लिम आदमी के परिवार की प्रतिनिधित्व में कुछ लोगों ने अपने संबंधियों की गिरफ्तारी के विरोध में शुक्रवार को यहां गुरद्वारा जन्मस्थान ननकाना साहिब के बाहर प्रदर्शन किया. खबरों के अनुसार भीड़ ने गुरद्वारे पर धावा बोल दिया  सिख श्रद्धालुओं पर पथराव किया. भारतीय विदेश मंत्रालय ने घटना की निंदा की है. हालांकि पाक के विदेश मंत्रालय ने इन खबरों को झूठा बताया है.