कोर्ट में सरेंडर करने के बाद पूर्व सांसद धनंजय सिंह के साथ हुआ ये, 14 दिन के लिए भेजा गया यहाँ…

अजीत सिंह हत्याकांड में धनंजय सिंह पर साजिश रचने का आरोप है। धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) पर यह आरोप इस मामले के एक आरोपी गिरधारी की पूछताछ के बाद लगा।

 

हालांकि, पुलिस मुठभेड़ में शूटर गिरधारी मारा गया, लेकिन उसके बयान के आधार पर अजीत सिंह हत्याकांड की साजिश के पीछे माफिया और पूर्व सांसद धनंजय का हाथ है।

गिरधारी के बयान के आधार पर धनंजय सिंह का नाम एफआईआर में शामिल किया गया। इस मामले मे धनंजय सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ।

सूत्रों के मुताबिक, पूर्व सांसद धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) कोर्ट परिसर में वकील के ड्रेस में पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने सरेंडर किया। कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। गिरफ्तारी से बचने के लिए धनंजय सिंह ने 2017 में जौनपुर के खुटहन थाने में दर्ज पुराने मामले में बेल बांड कैंसिल कराकर सरेंडर किया।

15 फरवरी को गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद से ही पुलिस धनंजय (Dhananjay Singh) की तलाश कर रही थी। इससे पहले धनंजय सिंह की तलाश में गुरुवार को कई जगह पर दबिश दी गई, लेकिन उसे पकड़ा नहीं जा सका था।

बता दें कि 5 जनवरी को राजधानी लखनऊ के विभूतिखंड क्षेत्र में हुए पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) आरोपी हैं। उनके खिलाफ लखनऊ कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था। लखनऊ पुलिस ने पूर्व सांसद पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था।

मऊ (Mau) के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड (Ajit Singh Murder Case) के आरोपी और जौनपुर (Jaunpur) के पूर्व सांसद धनंजय सिंह (Former MP Dhananjay Singh) ने यूपी पुलिस (UP Police) को चकमा देकर शुक्रवार को प्रयागराज (Prayagraj) की एसपी/एमएलए कोर्ट (Court) में सरेंडर (Surrender) कर दिया। कोर्ट ने आरोपी धनंजय सिंह को 14 दिन के लिए नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया है।