Breaking News

विश्व चैंपियनशिप में इतिहास रचने के बाद एशेर स्मिथ ने कही यह बड़ी बात

Loading...

दिना एशेर स्मिथ ने  को यहां विश्व चैंपियनिशप की 200 मीटर स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतकर ब्रिटेन का 36 साल का इंतजार खत्म किया, जबकि अमेरिका की ग्रांट होलोवे ने 110 मीटर बाधा दौड़ में गोल्ड मेडल जीता। एशेर स्मिथ ने 100 मीटर स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता था, उन्होंने 200 मीटर में दबदबा बनाते हुए 21.88 सेकंड के समय से पहला स्थान प्राप्त किया। इस तरह 23 साल की एशेर स्मिथ विश्व चैंपियनशिप के इतिहास में 100 मीटर या 200 मीटर में गोल्ड मेडल जीतने वाली ब्रिटेन की पहली महिला ऐथलीट बन गईं। अमेरिका की ब्रिटनी ब्राउन ने 22.22 सेकंड के समय से दूसरा और स्विट्जरलैंड की मुजींगा काम्बुंद्जी ने 22.51 सेकंड से तीसरा स्थान हासिल किया।

इंग्लिश ऐथलीट ने जैसे ही रेस पूरी की वह इमोशनल हो गईं। ट्रैक पर ही अन्य ऐथलीटों से गले मिलते वक्त उन्हें आंसू पोछते देखा जा सकता था। इसके बाद जब वह देश का झंडा लेकर अपनी मां के पास पहुंचीं तब भी उनके आंखों से आंसू निकल रहे थे। इस ऐतिहासिक पल का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Loading...

होलोवे ने 110 मीटर बाधा दौड़ के फाइनल में 13.10 सेकंड का समय निकालकर गोल्ड मेडल अपनी झोली में डाला। ओलिंपिक और मौजूदा विश्व चैंपियन ओमर मैकलियोड अंत में होलोव के करीब पहुंच रही थी, लेकिन वह अंतिम बैरियर पर गिर गईं। वर्ष 2015 की विश्व चैंपियन सरगे शुबेंकोव ने 13.15 सेकंड से सिल्वर मेडल जीता और फ्रांस की पास्कल मार्टिनोट लागार्डे ने 13.18 सेकंड से तीसरा स्थान प्राप्त किया।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!