महेंद्र सिंह धोनी के बाद इस खिलाड़ी को मिलेगी चेन्नई सुपर किंग्स की कमान, नाम जानकर चौक उठे लोग

रवींद्र जडेजा जिनकी गिनती जबर्दस्त आलराउंडरों में की जाती है. वो कई सालों से चेन्नई की ओर से खेल रहे हैं. उनका बतौर टीम योगदान भी खूब रहता है फिर चाहे क्षेत्ररक्षण हो, बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी.

टीम इंडिया की ओर से लगभग सभी सीरीजों में भाग लेते हैं. ऐसे में जडेजा के पास अनुभव खूब हो गया है. उनकी खिलाड़ियों के बीच केमिस्ट्री भी जबर्दस्त है. ऐसे में फ्रेंचाइजी को उनका कप्तान बनाना शानदार फैसला साबित हो सकता है.

चेन्नई सुपरकिंग्स की इस सफलता के पीछे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का हाथ है. 2000 के टी-20 विश्वकप जीतने के बाद जब आईपीएल का शुरुआत हुई तो चेन्नई के कप्तान के रुप में महेंद्र सिंह धोनी को अपनी टीम में चेन्नई में शामिल किया गया.

एम.एस धोनी के करियर की बात की जाए तो वो अब ढ़लान की ओर है. हो सकता है आईपीएल 2022 के पहले ही वो संन्यास का ऐलान कर दें. ऐसे में ये सवाल उठना लाजिमी है कि धोनी के बाद इस टीम का कप्तान कौन होगा.

आईपीएल की बात की जा तो चेन्नई सुपरकिंग्स मुंबई इंडियंस के बाद दूसरी सबसे सफल टीम है. इस टीम ने अभी तक तीन बार आईपीएल खिताब को अपने नाम किया है.

अगर आईपीए 2020 के सीजन को छोड़ दिया जाए तो इस टीम ने हर बार आईपील के प्लेआफ में जगह बनाई है. वहीं मुंबई इंडियंस ने अभी तक पांच बार आईपीएल खिताब को अपने नाम किया है.