MSP पर महापंचायत के बाद सड़क पर किसान, राकेश टिकैत बोले ऐसा…

सूरजमुखी पर एमएसपी को लेकर किसानों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को कुरुक्षेत्र में महापंचायत के बाद नाराज किसानों ने पीपली में एनएच 44 को बंद कर दिया। यहां पर बड़ी संख्या में किसान जुटे हुए हैं।

यहां पर बड़ी संख्या में पुलिस भी तैनात है, लेकिन उनकी तरफ से कोई भी ऐक्शन नहीं लिया जा रहा है। वहीं, किसान ट्रैक्टरों के साथ हाइवे पर उतरे हुए हैं। हालांकि किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि हम हाईवे ब्लॉक नहीं कर रहे हैं। ऐसा करना ठीक नहीं है। हाईवे बंद नहीं किया जाना चाहिए।

राकेश टिकैत ने यह भी कहा कि हम सरकार के साथ बातचीत करने के लिए भी तैयार हैं। प्रदर्शन कर रहे किसानों का दावा है कि सरकार तय एमएसपी पर सूरजमुखी के बीजों को नहीं खरीद रही है। उन्होंने कहा कि किसान निजी खरीदारों को 4000 रुपए प्रति क्विवंटल की कीमत पर सूरजमुखी बेचने को मजबूर हैं। जबकि इसके लिए तय एमएसपी 6400 रुपए हैं। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि सरकार तय एमएसपी के आधार पर ही इसकी खरीदारी की जाए।

हरियाणा में सूरजमुखी पर एमएसपी को लेकर किसानों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसको लेकर ही सोमवार को कुरुक्षेत्र में महापंचायत चल रही है। महापंचायत के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हमारी केवल दो मांगें हैं। जिन किसानों को हिरासत में लिया गया है, उन सभी को छोड़ दिया जाए। इसके अलावा सूरजमुखी के बीजों को तय एमएसपी पर ही खरीदा जाए। गौरतलब है कि छह जून को जब किसान एमएसपी की मांग को लेकर मैदान में उतरे थे तो कुछ किसान नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था।