भारत के बाद अब इस देश ने चीन को सिखाया सबक, हथियारों के साथ किया हमला

अपनी हांगकांग स्थित सहायक कम्पनी के माध्यम से ताइवान (Taiwan) एजेंसी iOTT के साथ एक साझेदारी का गठन किया था, जबकि Tencent की WeTV अपने हांगकांग स्थित इमेज फ्यूचर इन्वेस्टमेंट और ताइवान (Taiwan) के रेन फेंग मीडिया टेक के बीच एक समझौते के तहत ताइवान (Taiwan) में स्ट्रीमिंग कर रही थी।

 

ताइवान (Taiwan) के संचार नियामक ने कहा कि इस फैसले के बाद लोगों, कंपनियों तथा अन्य संगठनों को चीन में इंटरनेट के माध्यम से आने वाली सामग्री को 3 सितंबर से देश में प्रतिबंधित कर देगा। तब तक ताइवान (Taiwan) की कंपनियों को अपना डेटा सुरक्षित कर लेने के लिए समय दिया गया है जो चीनी कंपनियों के सहयोग से काम कर रही थीं।

ताइवान (Taiwan) के आर्थिक मामलों के मंत्रालय ने कहा कि ये फैसला चीनी मीडिया कम्पनियों के प्रभाव वाली सहायक कंपनियों के माध्यम से ताइवान (Taiwan) में अपनी सामग्री भेजने से रोकने के लिए उठाया गया है

हिंदुस्तान के बाद ताइवान (Taiwan) ने भी राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देते हुए कई चीनी ऐप्स को अपने देश में बैन कर दिया है। ताइवान (Taiwan) में अफसरों ने चीनी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म iQiyi और Tencent के परिचालन को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है।