वैक्सीन लगवाने के बाद बुजुर्ग महिला को हुआ ये, देखते रह गए डॉक्टर

मृतक महिला के बेटे रविंद्र मुंडा ने बताया कि 20 मार्च को खूंटी के जोजोहातू स्थित टीकाकरण केंद्र पर उसकी मां को टीका लगाया गया था. इसके बाद उसे लगातार बुखार आने लगा. तबीयत खराब होने की बात स्थानीय चिकित्सकों को बताई गई तो चिकित्सकों ने कहा कि टीका लेने के बाद एक-दो दिनों तक बुखार आना सामान्य बात है.

लेकिन जब दो दिनों में महिला की तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ, तो परिजनों ने 24 मार्च की देर रात रिम्स के मेडिसिन विभाग में भर्ती कराया. लेकिन, देर रात ही उसकी तबीयत फिर से खराब होने लगी और उसने दम तोड़ दिया.

परिजनों ने बताया कि मृतका कोरोना का टीका लेने से पहले पूरी तरह स्वस्थ्य थी. लेकिन, टीका लेने के बाद से ही उसकी तबीयत खराब होने लगी. हालांकि, रिम्स ने इससे इनकार किया है.

दरअसल, खूंटी की रहने वाली बुजुर्ग महिला लखमणि देवी की संदिग्ध स्थिति में आज मौत हो गई. महिला की मौत पर उसके बेटे ने आरोप लगाया कि 20 मार्च को कोरोना का टीका लेने के बाद उसकी मां को बुखार आने लगा.

जिसके बाद परिवार वालों ने उन्हें रांची के रिम्स में भर्ती कराया. लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. हालांकि, रिम्स प्रबंधक का कहना है कि महिला की मौत किसी बीमारी के कारण हुई है, इसका कोरोना के टीके से कोई मतलब नहीं है.

झारखंड के खूंटी में गुरुवार को एक बुजुर्ग महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. मृतक के बेटे ने आरोप लगाया है कि 20 मार्च को कोरोना का टीका लेने के बाद महिला को बुखार आने लगा.

जिसके बाद उसे रिम्स में इलाज के भर्ती कराया गया. उसी दौरान उसकी मौत हो गई. हालांकि, रिम्स प्रबंधक का कहना है कि महिला की मौत टीका लेने की वजह से नही हुई है, बल्कि अन्य बीमारी के कारण हुई है.