सगाई के बाद हर लड़की को फॉलो करने चाहिए ये , तीन दिनों में कम से कम एक बार…

शादी पर हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि वह सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखे। हालांकि, मेकअप के साथ दुल्हन काफी प्यारी दिखने लगती हैं। लेकिन बात जब नैचुरल खूबसूरती की हो तो इसके लिए आपको कुछ बातों को फॉलो करने की जरूरत होती है। अगर आप भी चाहती है कि शादी पर आप नैचुरल तरीके से खूबसूरत दिखें तो आपको सगाई या रोके के बाद से ही कुछ ब्यूटी टिप्स को फॉलो करना चाहिए।

 एक्सफोलिएट और मसाज- स्किन की अगर देखभाल न की जाए तो स्किन पर डेड स्किन की एक परत चढ़ने लगती है। इस परत के नीचे जो नई परत होती है वह हमेशा फ्रेश और सॉफ्ट होती है। एक्सफोलिएशन से डेड त्वचा को हटाने में मदद मिलती है। ऐसे में आपका चेहरा फ्रेश और अच्छा दिखने लगता है। अपनी शादी के हफ्ते के दौरान, तीन दिनों में कम से कम एक बार हल्के नैचुरल फेस स्क्रब से एक्सफोलिएट करें। मॉइस्चराइजिंग आपकी स्किन की क्वालिटी पर निर्भर करता है। अपनी स्किन को गुनगुने पानी से धोएं और दिन में कम से कम दो बार मॉइस्चराइज करें ताकि स्किन सॉफ्ट बनी रहे।

सुंदर स्किन के लिए डायट है जरूरी- आपको अपनी डाइट पर ध्यान देने की जरूरत है, ताकि आपकी स्किन को भी अंदर से पोषण मिले। अपने डी-डे से पहले, अपने खाने में ढेर सारे फल और सब्जियां शामिल करें। शराब, फैट, नमक और मिठाई से बचें।

खूब पानी पीएं- पानी आपकी स्किन के लिए सबसे अच्छा होता है। अपने शरीर को हाइड्रेटेड और डिटॉक्सीफाई रखने के लिए ढेर सारा गर्म पानी पिएं। यह आपकी त्वचा को खूबसूरत बनाते हैं। रोजाना ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं। चाहें तो जबस, छाछ जैसी चीजों को भी शामिल कर सकते हैं।

 एक्सरसाइज करें- अपनी शादी से पहले एक्सरसाइज करने के लिए ज्यादा समय न मिले तो दिन भर में ढेर सारी शारीरिक एक्टिविटी को शामिल करें जैसे आसपास की जगहों पर वॉक कर के जाएं। लेकिन सावधान रहें क्योंकि इस दौरान बहुत ज्यादा वजन कम करने से आपकी ड्रेस फिटिंग खराब हो सकती है।