चीन के बाद पाकिस्‍तान ने किया ये काम, भारत को कहा…

इसके साथ ही उन्‍होंने कहा, ‘भारतीय सैन्य नेतृत्व अलग-अलग लॉन्चपैड्स से कथित घुसपैठ के बारे में बात करता है, जो मुझे लगता है कि उनकी क्षमताओं पर एक प्रश्न-चिह्न छोड़ देता है।

इतनी अच्छी तरह से संरक्षित एलओसी और घुसपैठ की रोकथाम के उपायों के बावजूद, कोई कैसे सबसे अधिक सैन्यीकृत क्षेत्रों में घुसपैठ कर सकता है।’

सूत्रों ने बताया कि भारत इस समय लद्दाख में चीन के साथ तनातनी के दौर से गुजर रहा है, ऐसे में पाकिस्‍तान को लग रहा है कि वह भारत के खिलाफ बड़ी साजिश को अंजाम दे सकता है।

इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पाकिस्‍तान सेना के प्रवक्‍ता बाबर इफ्तिखार ने धमकी देते हुए कहा है कि भारत आग से खेल रहा है और उसके खिलाफ झूठा अभियान चला रहा है। ऐसे में अगर मिलिट्री एक्‍शन हुआ तो गंभीर परिणाम होंगे।

जानकारों की मानें तो पाकिस्‍तान की तरफ से यह बयान इसलिए भी आया है कि वहां पर कोरोना के कारण बुरी स्‍थिति हैं और इस्‍लामाबाद में कोरोना से निपटने के लिए सेना को बुलाना पड़ा है।

बाबर इफ्तिखार ने पाकिस्‍तान मीडिया को इंटरव्‍यू देते हुए भारत पर आरोप लगाया कि इस साल भारत ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर 1,229 संघर्षविराम उल्लंघन किया, जिसमें सात नागरिक शहीद हुए हैं और 90 से अधिक घायल हुए हैं।

पाकिस्‍तान के पास पैसे भी नहीं है, जिससे देश के आर्थिक हालात भी खराब हैं। ऐसे में वह देशवासियों को युद्ध का डर दिखाकर कोरोना से हटाकर भारत के साथ युद्ध की तरफ मोड़ना चाहता है।

कोरोना काल में दुनिया कहरा रही है, लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्‍तान इसमें भी भारत के खिलाफ साजिश रचने में लगा हुआ है। पाकिस्‍तान सेना के प्रवक्‍ता बाबर इफ्तिखार ने गीदड़भभकी देते हुए कहा है कि भारत आग से खेल रहा है और अगर हमारे खिलाफ कुछ हुआ तो हम छोड़ेंगे नहीं।