चीन के बाद अफगानिस्तान मे आई ये बड़ी आफत , जानकर चौक जाएंगे आप

अफगानिस्तान के टोलोन्यूज के मुताबिक नूरिस्तान प्रांत के प्रोविंशियल काउंसिल के हेड सईदुल्लाह नूरिस्तानी ने कहा है कि बुधवार की रात अचानक आई बाढ़ से प्रांत के कमदिश जिले में 80 से ज्यादा घर तबाह हो गए हैं और 150 लोग लापता हैं।

उन्होंने कहा है, ’40 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं और मरने वालों की संख्या और ज्यादा बढ़ने की आशंका है।’ कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तबाह होने वाले घरों की संख्या 100 के करीब है और इससे बड़ी संख्या में मवेशी भी प्रभावित हुए हैं।

अफगानिस्तान पिछले साल भी भयंकर बाढ़ की चपेट में आया था। 2020 के अगस्त में अफगानिस्तान के उत्तरी हिस्से के पारवन प्रांत में आई बाढ़ से दर्जनों लोगों को मौत हो गई थी बड़ी तादाद में लोग जख्मी हुए थे।

चीन के बाद अफगानिस्तान में भी बाढ़ ने भयानक तबाही मचानी शुरू कर दी है। बुधवार को आई बाढ़ ने नूरिस्तान प्रांत के कमदिश जिले में सबसे ज्यादा कहर ढाया है। यहां बीती रात 80 से ज्यादा घर पूरी तरह से बाढ़ के पानी से तबाह हो गए हैं और बड़ी संख्या में मवेशी भी इसकी चपेट में आए हैं। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक वहां अबतक 40 शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि मरने वालों की संख्या में अभी और ज्यादा इजाफा होने की आशंका है।