बाइडन की जीत के बाद अमेरिका में आई ये बड़ी आफत, जान बचाकर भागे लोग…

सात दिनों के औसत के मामले में अमेरिका प्रतिदिन 100,000 से अधिक नए मामले रिपोर्ट कर रहा है। यह आंकड़ा एशिया और यूरोप के दो सबसे बुरी तरह प्रभावित देशों भारत और फ्रांस के संयुक्त औसत से अधिक है।

प्रति व्यक्ति प्रतिदिन नए मामलों के आधार पर मिडवेस्ट सबसे कठिन अमेरिकी क्षेत्र बना हुआ है। रायटर के आंकड़ों के अनुसार, इलिनोइस मिडवेस्ट में नए उपरिकेंद्र के रूप में उभरा, जिसमें पिछले सात दिनों में 60,000 COVID -19 संक्रमणों की रिपोर्ट दर्ज की गई। राज्य में शनिवार को 12,454 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए, जो अब तक के सबसे अधिक एकल-दिन की संख्या है। टेक्सास, जो कुल यू.एस. का 10% है।

सत्रह राज्यों ने शनिवार को रिकॉर्ड एक दिन की वृद्धि दर्ज की, जबकि 14 राज्यों ने अस्पताल में भर्ती मरीजों की दैनिक संख्या दर्ज की। समाचार एजेंसी रायटर की टैली के अनुसार, शनिवार को लगातार पांचवें दिन राष्ट्रव्यापी मौतों की संख्या 1,000 से अधिक रही।

दस अमेरिकी राज्यों में अब तक नवंबर के पहले सात दिनों के दौरान रिकॉर्ड दैनिक मौतें दर्ज की हैं। इनमें अर्कांसस, इडाहो, मिनेसोटा, नेब्रास्का, न्यू मैक्सिको, नॉर्थ डकोटा, दक्षिण डकोटा, यूटा, वेस्ट वर्जीनिया और व्योमिंग शामिल हैं।

समाचार एजेंसी रायटर की टैली के अनुसार, अमेरिका में शनिवार को कोरोना से कम से कम 1 लाख 31 हजार 420 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। अमेरिका में लगातार चौथे दिन कोरोनोवायरस के मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की गई है।

सत्रह राज्यों में शनिवार को रिकॉर्ड एक दिन में कोरोना के मामलों में वृद्धि दर्ज की, जबकि 14 राज्यों ने अस्पताल में भर्ती मरीजों की दैनिक संख्या में वृद्धि दर्ज की।

अमेरिका ने अपना नया राष्ट्रपति चुन लिया है। डेमोक्रेट्स के जो बाइडन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति चुन लिए गए हैं। बाइडन की जीत के बाद से ही अमेरिका में जश्न मनाया जा रहा है।

एक तरफ जहां अमेरिका में जश्न का माहौल है तो दूसरी ओर कोरोना वैश्विक महामारी भी तेजी से अपने पाव पसार रही है। बीते चार दिनों से अमेरिका में एक लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के 1.30 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं।