आखिर क्यों जलती चिता पर लेटा दोस्त की मौत से आहत अशोक

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले से दिल को झकझोरने वाली खबर सामने आई है। यहां कैंसर से दोस्त की मौत पर एक युवक इतना आहत हो गया कि उसकी जलती चिता पर ही लेट गया और अपने प्राण त्याग दिए। इस दर्दनाक घटना के बाद पूरे इलाके में शोक की लहर है।

जानकारी के मुताबिक मामला फिरोजाबाद के नगला खंगर थाना क्षेत्र का है। यहां अशोक और गौरव अपने-अपने परिवारों के साथ रहते थे। बताया गया है कि दोनों में करीब 30 से दोस्ती थी। दोनों एक साथ काम करते थे। कुछ दिन पहले अशोक को कैंसर हो गया। जब ये बात गौरव को पता चली तो उसके पैरों चले जमीन खिसक गई।

घटना के बारे में बताते हुए सिरसागंज सीओ प्रवीण तिवारी ने बताया कि नगला खंगर थाना क्षेत्र के रहने वाले 42 वर्षीय अशोक कैंसर से पीड़ित थे। शनिवार सुबह उनका निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार यमुना के तट पर किया जा रहा था। वहां मौजूद लोगों में उनका दोस्त गौरव भी शामिल था। इसी दौरान गौरव अचानक चिता में कूद गया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि गौरव चिता के पास गुमशुम बैठा था। जब चिता की लपटें तेज हुईं तो गौरव ने अचानक छलांग लगा दी और चिता पर लेट गया। यह देख मौके पर हड़कंप मच गया। लोगों ने आनन-फानन में उसे चिता से निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उसे गंभीर हालत में आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया, लेकिन रास्ते में ही गौरव की मौत हो गई।

इसके बाद गौरव ज्यादातर समय गौरव के साथ ही बिताने लगा। उसे दिलासा देता था कि कुछ नहीं होगा, सब सही हो जाएगा। अशोक का इलाज भी चल रहा था। इसी बीच शनिवार सुबह कैंसर से लड़ते-लड़ते अशोक की मौत हो गई। मौत की खबर सुनकर गौरव कांप गया। परिवार के लोग यमुना नदी के किनारे अशोक के शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए। गौरव भी यहां मौजूद था। परिवार के लोगों ने चिता को मुखाग्नि दी।