आखिरकार अमेरिका ने F-35 फाइटर जेट को किया अलर्ट , चीन ने भी…

 अमेरिका के इन आरोपों से चीन बौखलाया हुआ है। चीन के जंगी जहाजों ने युद्ध का अभ्यास किया है। वहीं दूसरी तरफ अमेरिका ने फाइटर जेट तैनात किए हैं। दोनों देश एक-दूसरे पर आक्रामक व्यवहार का आरोप लगा रहे हैं।

 

महामारी की मानसिक लड़ाई के बीच दक्षिण चीन सागर के पानी में एक बार फिर उबाल आ रहा है। अमेरिका का आरोप है कि चीन साउथ चाइना सी के क्षेत्र में आक्रामक रुख दर्शा रहा है।
चीन ने भी अमेरिका पर आरोप लगाए हैं कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं, लिहाजा मौजूदा ट्रंप प्रशासन माहौल को भड़का रहा है।
तनाव के माहौल के बीच चीन के जंगी जहाजों ने युद्ध का लाइव अभ्‍यास किया है। अमेरिका ने अलास्‍का में अपने ब्रह्मास्‍त्र कहे जाने वाले F-35 फाइटर जेट को अलर्ट मोड में तैयार कर रखा है।
अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने बयान दिया है कि चीन की सेना दक्षिण चीन सागर में आक्रामक रुख अपना रही है। एस्पर ने कहा कि ‘चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी’ ने कोरोना वायरस को लेकर उस पर लग रहे आरोपों से ध्यान भटकाने और अपनी छवि सुधारने के लिए कैंपेन चला रखा है।

हम दक्षिण चीन सागर में PLA (पीपल्स लिबरनेशन आर्मी) का आक्रामक व्यवहार लगातार देख रहे हैं। एस्पर ने कहा कि दुनिया के कई देश महामारी से जूझ रहे हैं।

दुनिया के बड़े देशों में कोरोना वायरस से कोहराम मचा हुआ है। सुपर पॉवर अमेरिका भी वायरस के आगे पस्त नजर आ रहा है। इस बीच खबरें हैं कि कोरोना वायरस ने अमेरिका और चीन के बीच तनाव को बढ़ा दिया है। अमेरिका कोरोना वायरस के फैलाव को