आखिरकार लांच हुई नई Tata Safari, जाने कितना देगी माइलेज

नई सफारी में 2.0.लीटर टर्बोचार्ज्ड Kryotec डीजल इंजन लगाया गया है, जो 170hp और 350 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं इसमें छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और छह-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स ट्रांसमिशन दिए गए हैं।

इस कार को छह वेरिएंट XE, XM, XT, XT +, XZ और XZ + में उतारा गया है। दावा किया जा रहा है कि कंपनी की ये आइकॉनिक कार ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 14.8 kmpl का माइलेज देगी।

नई सफारी, टाटा मोटर के इम्पैक्ट 2.0 डिज़ाइन भाषा पर बेस्ड है। यह लगभग 63 मिमी लंबी और 80 मिमी ऊँची होगी। इसमें नई और पहले से यूनीक ग्रिल, स्टेप्ड रूफ साथ टेलगेट को अल्ट्रा प्रीमियम फिनिश दी गई है।

Tata Safari, 26 जनवरी, 2021 को गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर भारत के ऑटो बाजार में फिर से उतारी गई थी। अब एक अच्छे खासे इंतज़ार के बाद इस कार को मार्केट में आखिरकार लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 14.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है।

देश की पसंदीदा और भरोसेमंद वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी आइकॉनिक एसयूवी Safari को आज लॉन्च कर दिया है। यह अपने दौर में सर्वाधिक पसंद की जाने वाली गाड़ी थी, जो आज भी उतनी ही पॉपुलर है।