आखिरकार चीन ने तैनात की 12,000 मिसाइले, इस देश की तरफ घुमाया मुंह

इसी बीच चीन ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सामने एक ही सवाल उठता हैं, आखिरकार चीन अपने 12,000 मिसाइल किसके लिए तैनात कर रखा है। चीन किससे युद्ध लड़ने के लिए लगातार अपने सैन्य अभ्यास पर जोड़ दे रहा है

 

। जानकारों के अनुसार चीन अपना पहला युद्ध अपने सबसे पड़ोसी देश से लड़ सकता हैं, जो कि चीन के सामने कुछ भी नहीं हैं। जिसकी ताकत और आकार चीन के सामने ना के बराबर हैं।

इस समय में चीन इस सदी का सबसे शक्तिशाली और विश्व की दूसरी सबसे बड़ी महाशक्ति बन गया है, और चीन अपने अपमान का बदला चुन चुन का हर देश से लेने वाला हैं।

चीन की ये कोशिश पूरी दुनिया पर बेहद ही भारी पड़ सकती हैं। War Calander में जिस छः लड़ाई के बारे में बताया है, उसकी शुरुआत चीन इसी साल 2020 में करने वाला हैं। अब सवाल ये उठता है कि चीन सबसे पहले किस देश पर आक्रमण करेगा।

आपको बता दे कि चीन ने अपने 12,000 मिसाइलों का मुंह जिसके तरफ कर रखा है। वह कोई और देश नहीं बल्कि उसका अपना पड़ोसी देश ताइवान हैं। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना ताइवान ही वो देश है, जो चीन के सामने कुछ भी नहीं हैं, उसी से इस कोरोना महामारी के बीच चीन इस साल का अपना पहला युद्ध लड़ेगा। चीन की वायु सेना ताइवान के वायुसीमा के भीतर जाकर उसे आंख दिखा रही हैं।

भारत, जापान, ब्रिटेन या रूस आखिर किस पर चीन सबसे पहले धावा बोलने वाला हैं। कुछ समय पहले चीन और भारत के सेनाओं के बीच सीमा विवाद को लेकर लड़ाई भी हुई थी।

कहीं चीन 1962 की तरह भारत के खिलाफ कोई चाल तो नहीं चल रहा है। जिसके कारण भारतीय सेना सहचेत हो गई हैं। चीन केवल भारत को ही नहीं बल्कि अमेरिका को भी सीधे सीधे आंख दिखाता नजर आ रहा हैं।

ताइवान चीन के आगे एक तिनके से समान हैं जिसे वह कभी भी चुटकियों में मसल सकता हैं, फिर चीन का ताइवान से युद्ध करने से क्या लेना देना। War Calander में सबसे पहला नाम ताइवान का ही क्यों?

चीन ने इस War Calander के अनुसार स्टेप वाई स्टेप अपने सभी कार्य शुरू कर चुका हैं। जिसकी सूची में सबसे पहले स्थान पर ताइवान है। चीन ताइवान से युद्ध करने के लिए अपनी सैन्य शक्ति का रोज रोज अभ्यास कर रहा हैं।

चाइना का एक प्रसिद्ध अखवार जो वेनवेइपो के नाम से छपता हैं। इस अखवार ने चीन के 50 सालो के अंदर में जिस-जिस देशों से युद्ध लड़ेगा, उसकी एक War Calander प्रकाशित किया हैं।

जिसमे मुख्य रूप से छः युद्ध के बारे में बताया गया है। जिसमे सबसे ज्यादा महत्व रखता हैं, इस साल का यानी कि 2020 ये इसलिए महत्व रखता है कि इस अखवार के अनुसार चीन की प्रथम लड़ाई इसी साल में होने वाली हैं।