गर्भवती हथिनी के बाद अब इस जानवर को खिलाया विस्फोटक पदार्थ, टूटीं गयी मुंह की हड्डियां

केरल में गर्भवती हथिनी को विस्फोटक खिलाने का मामला अभी चल ही रहा था कि अब गर्भवती गाय के साथ ऐसी ही क्रूरतम घटना सामने आई है. हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में कुछ शरारती तत्वों ने गाय को खाने में विस्फोटक पदार्थ खिला दिया. इससे उसके जबड़े में गहरी चोट लग गई है.

 

बहरहाल, गाय के मालिक गुरुदयाल सिंह की शिकायत पर उसके एक पड़ोसी को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही उसके खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं और पशु क्रूरता की रोकथाम की धारा 11 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

बिलासपुर में झंडुत्ता पुलिस स्टेशन के एसएचओ ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया है.असल में, शिकारियों ने जंगली जानवरों के शिकार के लिए खाने के सामान में

विस्फोटक रखा था, जिसे गाय ने खा लिया. बिलासपुर पशुपालन विभाग के उप निदेशक ने बताया कि 26 मई से डॉक्टर गाय का इलाज कर रहे हैं.

पशुपालन विभाग के उप निदेशक ने बताया कि घटना के वक्त गाय गर्भवती थी. अभी उसने एक बछड़े को जन्म दिया है. गाय का अभी भी इलाज चल रहा है. लेकिन उसे गंभीर चोट आई है. गाय की ऊपरी और निचले जबड़े की हड्डियां उड़ गई हैं और उसे काफी चोट आई है.

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में कुछ शरारती तत्वों ने गाय को खाने में विस्फोटक पदार्थ खिला दिया. इससे उसके जबड़े में गहरी चोट लग गई है.