3 मई के बाद इन राज्यों में बढ़ सकता है लॉकडाउन, सरकार ने दिया ये संकेत

मुख्यमंत्री कोनार्ड संगमा ने इस बैठक के बाद कहा कि उनका राज्य लॉकडाउन को 3 मई के बाद भी जारी रखना चाहता है.

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है, ”COVID-19 से संबंधित लॉकडाउन जो 3 मई को खत्म होने जा रहा है, उसे राज्य के अंदर आर्थिक गतिविधियों में ढील के साथ आगे बढ़ाना चाहिए, लेकिन सीमाएं सील होनी चाहिए.”

इसके अलावा तेलंगाना सरकार एक आदेश जारी कर राज्य में मौजूदा लॉकडाउन को पहले ही सात मई तक बढ़ा चुकी है.

बता दें कि इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी शामिल रहे.

सरकार के सूत्रों ने रविवार को संकेत दिए थे कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों के बीच महामारी से निपटने के तरीकों पर चर्चा के अलावा, लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से समाप्त करने पर भी बातचीत हो सकती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार, 27 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक कर कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से देश में पैदा हुए हालात पर चर्चा की. 22 मार्च से प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ यह चौथी वीडियो कॉन्फ्रेंस है.

बैठक में मौजूद रहने वाले मुख्यमंत्रियों में अरविंद केजरीवाल (दिल्ली), उद्धव ठाकरे (महाराष्ट्र), ईके पलानिसामी (तमिलनाडु), कोनार्ड संगमा (मेघालय), त्रिवेंद्र सिंह रावत (उत्तराखंड) और योगी आदित्यनाथ (उत्तर प्रदेश) शामिल थे.

इस बैठक को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया, ”प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें अर्थव्यवस्था को महत्व देना होगा, साथ ही साथ COVID-19 के खिलाफ लड़ाई भी जारी रखनी होगी.

उन्होंने टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल के महत्व पर ज्यादा से ज्यादा और सुधार उपायों को अपनाने के लिए समय को यूटिलाइज करने पर जोर दिया.”