सस्ती हुई Tata Altroz , जानिए कीमत और फीचर

Tata Altroz में BS6 पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प हैं. पेट्रोल इंजन 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर यूनिट है. यह 84 HP पावर और 114 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 90 HP पावर और 200 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

 

Altroz में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड तौर पर दिया गया है. टाटा Altroz का मुकाबला भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Baleno व Hyundai Elite i20 जैसी कारों से है. कार के सेफ्टी फीचर्स में ड्युअल एयरबैग्स, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड वॉर्निंग अलर्ट स्टैंडर्ड तौर पर शामिल हैं.

Tata Altroz को जनवरी 2020 में लॉन्च किया गया था. अब इसके पेट्रोल वेरिएंट्स की एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 5.44 लाख रुपये से शुरू है. कटौती के बाद Altroz डीजल वेरिएंट्स की नई एक्स शोरूम दिल्ली कीमतें इस तरह हैं.

टाटा मोटर्स (Tata Motors) की प्रीमियम हैचबैक Altroz के डीजल वेरिएंट सस्ते हो गए हैं. XE और XE Rhythm वेरिएंट को छोड़कर Altroz डीजल के अन्य सभी वेरिएंट की कीमतों में 40000 रुपये की कटौती हुई है.

पेट्रोल वेरिएंट्स के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. बता दें कि कंपनी ने अगस्त माह में ही Altroz की कीमतें बढ़ाई थीं. बढ़ोत्तरी 15000 रुपये तक की थी लेकिन उस वक्त भी बेस XE डीजल वेरिएंट की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ था.