ऑलिव ऑयल के इस्तेमाल से मिलते हैं ये फायदे

सर्दियों का मौसम (Winter Season) शुरू हो चुका है. ऐसे में सर्द हवाओं के कारण कई बार स्किन ड्राई होने की समस्या (Dry Skin Problem) देखी गई है. इस कारण त्वचा रूखी और बेजान दिखने लगती है. कई बार लोग स्किन को ठीक रखने के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करते हैं लेकिन, उसका भी कुछ फायदा नहीं होता है. अगर आप भी स्किन ड्राईनेस (Skin Dryness in Winter) से परेशान रहते हैं तो हम आपको ऐसे तेल के बारे में बताने वाले हैं जिसके इस्तेमाल से आपको ग्लोइंग त्वचा (Tips for Glowing Skin) मिल सकती है. यह अपनी स्किन को खीली-खीली रखने में मदद कर सकती है.

रात को सोने से पहले आप सर्दियों के मौसम में ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है. इसमें भारी मात्रा में विटामिन-ए, डी, ई और विटामिन-के पाया जाता है. यह स्किन को अंदर तक पोषण देकर स्किन को मॉइस्चराइज करने में मदद करता है. तो चलिए जानते हैं इसे लगाने के तरीके के बारे में-

रात को सोने से पहले ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल जरूर करें. यह स्किन पर मौजूद सभी डेड सेल्स को निकालकर स्किन ड्राईनेस को दूर करने में मदद करता है. इसके साथ ही स्किन चमकदार और ग्लोइंग दिखने लगता है. इस तेल में भारी मात्रा में एंटी-फंगल, एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-सेप्टिक प्रॉपर्टीज पाई जाती है. यह स्किन को कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स से बचाता है. इसके साथ ही यह स्किन को भी जवां रखने में मदद करता है.

सरसों के तेल में ऑलिव ऑयल मिलाकर यूज करने से इसका इफेक्ट और बढ़ जाता है. यह स्किन को अंदर तक मॉइश्चराइज करने में मदद करता है. इसे यूज करने के लिए सबसे पहले 2 चम्मच ऑलिव ऑयल (जैतून का तेल) लें और उसमें एक चम्मच सरसों का तेल मिला दें. आप इसे स्किन पर लगाएं. कुछ ही दिनों में सर्दियों में स्किन ग्लोइंग दिखने लगेगी.