दांत के दर्द को दूर करने के लिए अपनाएं ये आसान सा तरीका , तुरंत मिलेगा आराम

काली मिर्च गर्म या ठंडा खाने से होने वाले दर्द से राहत देगी। इसके लिए बराबर मात्रा में काली मिर्च पाउडर और नमक मिलाएं। अब इसमें थोड़ा सा पानी मिलाएं और एक पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को गले की जगह पर लगाएं और छोड़ दें। इससे दांत का दर्द ठीक होगा।

बेकिंग सोडा में एंटीबैक्टीरियल, एंटीफंगल और एंटीसेप्टिक गुण भी होते हैं। गर्म पानी में बेकिंग सोडा मिलाकर कुल्ला करें। इससे दांत दर्द कम होगा। आप कुछ बेकिंग सोडा को गीले कमरे में भी रख सकते हैं और इसे दांतों पर लगा सकते हैं।

हल्दी को एक प्राकृतिक एंटीबायोटिक माना जाता है। हल्दी, नमक और सरसों के तेल का पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को दांतों पर लगाएं जिससे दर्द हो। हल्दी का यह पेस्ट दांत दर्द की दवा के रूप में काम करता है।

हींग का इस्तेमाल खाने में स्वाद और सुगंध के लिए किया जाता है, लेकिन यह कई घरेलू उपचारों में भी फायदेमंद है। दांत दर्द होने पर नींबू के रस में एक चुटकी हींग मिलाएं और इसे कॉटन बॉल से दांतों पर लगाएं। इससे दर्द कम होगा।

दांत दर्द में लौंग का उपयोग बहुत प्रभावी माना जाता है। दांतों के नीचे लौंग दबाने से दर्द से राहत मिलती है। दांत दर्द में भी लौंग का तेल फायदेमंद होता है।

लहसुन में एलिसिन यौगिक होता है जो एंटीबैक्टीरियल, एंटीसेप्टिक और एंटीफंगल गुणों से भरपूर होता है। दांत दर्द होने पर कच्चा लहसुन चबाएं। इससे आपको आराम मिलेगा।

दांत दर्द एक आम समस्या है, लेकिन कभी-कभी दर्द असहनीय हो जाता है। दांत दर्द अक्सर चेहरे की सूजन और यहां तक ​​कि सिरदर्द का कारण बनता है।

दांत का दर्द आमतौर पर बहुत गर्म या ठंडा खाना खाने से होता है, दांतों को साफ न रखने, कैल्शियम की कमी, बैक्टीरिया के संक्रमण या दांत की जड़ में कमजोरी के कारण। दांतों की सड़न से भी दांतों में तेज दर्द हो सकता है।

ज्यादातर लोग दांत दर्द के लिए दर्द निवारक या एंटीबायोटिक्स लेते हैं, लेकिन कुछ घरेलू उपचार भी दांत दर्द से राहत दिला सकते हैं। हमें बताऐ।