बालों को मजबूत और घना बनाने के लिए अपनाएं ये आसान सा घरेलू उपाय

बालों की स्कैल्प पर मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और बालों के रोम को जरूरी पोषण मिलता है. दरअसल जिस तरह से हमारे शरीर को बढ़ने के लिए पोषण की जरूरत है, उसी तरह बालों को भी बढ़ने के लिए सही पोषण चाहिए होता है. नियमित रूप से चंपी करने से आपके बाल मजबूत होते हैं.

ड्रैंडफ खासकर उन लोगों को होता है जिनकी स्कैल्प ड्राई होती है. लगातार तेल मालिश करने से स्कैल्प को जरूरी पोषण मिलते है. साथ ही ऑयल ग्लैंड नेचुरल ऑयल प्रडयूस करने लगता है. तेल की मालिश करने से बाल झड़ने की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. तेल लगाने से आपके बाल मुलायम और चमकदार नजर आते हैं.

गर्मी के मौसम में ज्यादातर लोग तेल लगाना पसंद नहीं करते हैं. मत लगाइए. लेकिन बालों को स्वस्थ रखनेके लिए नियमित रूप से चंपी करें. आइए जानते हैं मालिश करने के सही तरीके और उससे होने वाले फायदों के बारे में.

बिजी लाइफस्टाइल के कारण हम अपने बालों की अच्छी तरह से देखभाल नहीं कर पाते हैं. इसकी वजह से बालों के टूटने और झड़ने की समस्या से गुजरना पड़ता है.

अगर आप भी बालों के झड़ने और पतलेपन से परेशान हैं तो बालों में गर्म तेल से मालिश करें. गर्म तेल से मालिश करने से आपके बाल मजबूत होते हैं. साथ ही आपका दिमाग भी साथ रहता है. इसके कई सारे फायदे हैं. हर कोई इसका फायदा उठा सकता है.