मुंबई की 135 मस्जिदों पर होगी कार्रवाई, वजह जानकर चौक जाएगे आप

महाराष्ट्र में मस्जिदों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल का मुद्दा गर्माया हुआ है। इसी बीच खबर है कि राज्य सरकार मुंबई की सैकड़ों मस्जिदों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। खबर है कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करने वाली कुछ मस्जिदों की पहचान भी की है। खास बात है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के ऐलान के बाद राज्य में पुलिस अलर्ट मोड पर है।

राज्य के गृहविभाग ने कहा है कि मुंबई में कुल 1140 मस्जिदें हैं। इनमें से 135 ने आज लाउडस्पीकर का इस्तेमाल सुबह 6 बजे से पहले किया है।

जो भी 135 मस्जिदें सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ गई हैं, उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। शीर्ष अदालत ने जुलाई 2005 में सार्वजनिक स्थानों पर रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया था।

मुंबई और आसपास के शहरों में सुरक्षा कड़ी की गई. मनसे प्रमुख ठाकरे के आह्वान के बाद मुंबई और आसपास के शहरों में कड़ी सुरक्षआ व्यवस्था तैनात की गई है। उन्होंने लाउडस्पीकर से अजान के विरोध में हनुमान चालीसा के पाठ की बात कही थी। इधर, पुलिस ने मनसे कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। बुधवार सुबह नवी मुंबई की सानपाड़ा पुलिस ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के शहर अध्यक्ष योगेश शेटे को हिरासत में लिया है।