निर्भया गैंगरेप केस के आरोपी विनय शर्मा ने किया इस बात का खुलासा, दया याचिका पर बुरा फंसा जेल प्रशासन

कुछ समय पहले कहा गया था किनिर्भया गैंगरेप मामले के दोषी विनय शर्मा ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों राष्ट्रपति को अपनी दया याचिका भेजी थी जिसे विनय शर्मा ने झूठा करार दिया था। अब जेल प्रशासन राष्ट्रपति को अपनी रिपोर्ट भेजी है जिसमें कहा गया है कि विनय शर्मा ने जेल अधिकारियों के सामने ही हस्ताक्षर करके और अगूंठा लगाकर अपनी दया याचिका राष्ट्रपति को भेजी है।

दरअसल निर्भया गैंगरेप केस के आरोपी विनय शर्मा ने कुछ दिन पहले अपने वकील के माध्यम से राष्ट्रपति के पास एक याचिका भेजी थी जिसमें उसने दावा किया था कि उसने कोई दया याचिका नहीं दायर की है। ऐसे में गृह मंत्रालय की तरफ से भेजी उसकी याचिका को वापस लिया जाए। इस तरह उसने दया याचिका को झूठा करार दिया था।गौर करने वाली बात ये है कि विनय ने पटियाला हाउस कोर्ट में पिछली सुनवाई के दौरान भी यहीं बात कही थी।

आपको बता दें कि निर्भया गैंगरेप केस मामले में पटियाला हाउस कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी अक्षय की पुनर्विचार याचिका को स्वीकार कर लिया है। इस मामले में अगली सुनवाई 18 दिसंबर को होनी है। निर्भया गैंगरेप मामले में विनय के अलावा पवन, मुकेश और अक्षय को मई 2017 में रेप और हत्या का आरोपी करार दिया गया था और फांसी की सजा तय की थी।