बीर सिंह के अनुसार सुशांत ने गूगल पर मौत से पहले की थी ऐसे चीजों की खोज, SC ने कहा…

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील ने शीर्ष अदालत से कहा था कि संगरोध केवल सबूत नष्ट करने के लिए है। उन्होंने मामले में बिहार पुलिस के साथ सहयोग करने के लिए मुंबई पुलिस को निर्देश देने के लिए अदालत के समक्ष भी गुहार लगाई।

हालांकि, महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि पटना पुलिस द्वारा की गई एफआईआर “राजनीति से प्रेरित है और इसका कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है।”

34 वर्षीय युवा अभिनेता को 14 जून को मुंबई में उपनगरीय बांद्रा में अपने अपार्टमेंट की छत से लटका पाया गया था और तब से पुलिस विभिन्न कोणों को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच कर रही है। किसी भी बेईमान खेल को खारिज करते हुए, अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया था कि फांसी के परिणामस्वरूप सुशांत की मृत्यु एस्फिक्सिया से हुई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को माना कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सुशांत सिंह राजपूत जैसे एक प्रतिभाशाली कलाकार का असामान्य परिस्थितियों में निधन हो गया और मामले में सच्चाई सामने आनी चाहिए।

सुशांत के पिता केके सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करने के बाद मंगलवार को बिहार सरकार ने कथित आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की।

जस्टिस हृषिकेश रॉय ने सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई करते हुए पटना से मुंबई तक मामला स्थानांतरित करने की मांग की, कहा “बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है”।

“एक प्रतिभाशाली और प्रतिभाशाली कलाकार का निधन उन परिस्थितियों में हुआ है जो असामान्य हैं। अब, जिन परिस्थितियों में यह मौत हुई, उनमें पूछताछ करने की जरूरत है, “न्यायमूर्ति रॉय ने देखा।

न्यायाधीश ने यह भी कहा कि इस बात की जांच करने की आवश्यकता है कि क्या मामले में कोई अपराधी शामिल था या नहीं।

जस्टिस रॉय ने कहा, “इस मामले में हर किसी की राय है, हमें कानून के अनुसार आगे बढ़ने की जरूरत है।”

रिया चक्रवर्ती के वकील ने शीर्ष अदालत को उसकी अंतरिम सुरक्षा प्रदान करने के लिए कहा।

पिछले कुछ दिनों में कई मोड़ और मोड़ सामने आने के बाद, राजनीतिक दलों के साथ-साथ बॉलीवुड की कुछ हस्तियों ने भी इस मामले को सीबीआई को सौंपने की कोशिश की है।

हालांकि, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मांगों को खारिज कर दिया और कहा कि मुंबई पुलिस जून में अभिनेता की मौत की जांच करने में सक्षम थी।

इस बीच, सोमवार को मुंबई पुलिस ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया कि दिवंगत अभिनेता ने अपना नाम और अपने पूर्व प्रबंधक दिश सलियन का नाम लिया था – जिसने 9 जून को आत्महत्या कर ली थी – साथ ही उनके अंतिम में मृत्यु और मानसिक विकार से संबंधित शब्द भी थे। कुछ घंटे।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने अपने मोबाइल फोन और लैपटॉप से ​​इस जानकारी को पुनः प्राप्त किया।

मुंबई के पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह के अनुसार सुशांत ने गूगल पर “दर्द रहित मौत”, “सिज़ोफ्रेनिया” और “द्विध्रुवी विकार” जैसे शब्दों की खोज की।