यूपी के नगर निकाय चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी, किया ये बड़ा ऐलान

दिल्ली एमसीडी चुनाव में बेहतर प्रदर्शन दिखा चुकी आम आदमी पार्टी अब यूपी के नगर निकाय चुनाव की तैयारी में जुट गई है। आप ने यूपी की 633 नगर निकाय की सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

प्रयागराज में पहुंचे आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और राजयसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि निकाय चुनाव जीते तो गृहकर हाफ, पानी पर टैक्स माफ किया जाएगा। आप के नगरीय सम्मेलन में भाग लेने आए राज्यसभा सदस्य डॉ सिंह ने सिविल लाइंस स्थित एक गेसट हाउस में रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नगर निगमों का काम सफाई और शहरी व्यवस्था देखना है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन को आड़े हाथ लेते हुए डॉ सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति, और तमाम प्रशासनिक अधिकारी देने वाले शिक्षण संस्थान के छात्रों पर मुकदमे लादे जा रहे हैं। छात्रों के साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है। मुकदमा लादने का सिलसिला बंद होना चाहिए, अन्यथा ऐतिहासिक विश्वविद्यालय में अराजकता और बढ़ जाएगी। उमेश पाल हत्याकांड और प्रदेश की कानून व्यवस्था पर आप सांसद ने कहा कि हत्यारे जो भी हों, सख्त सजा मिलनी चाहिए। प्रदेश में अपराध चरम पर है। बुलडजोर चल रहे हैं, लेकिन अपराध कम नहीं हो रहा है।

उमेश पाल हत्याकांड की साजिश गुजरात में रचे जाने के सवाल पर कहा, उत्तर प्रदेश और गुजरात में भाजपा की सरकार है। डॉ सिंह ने केंद्र सरकार पर एक उद्योगपति की मदद के लिए सभी नियम कानून को ताक पर रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि स्कैम के रोज नए खुलासे हो रहे हैं। हाल ही में महाराष्ट्र का एक मामला सामने आया है।

डॉ सिंह ने कहा कि एक मौका दीजिए, आप करके दिखाएगी। शहर की सफाई का काम झाड़ू लगाने वाले बेहतर करेंगे। सरकार ने ओबीसी की गणना पूरी कर रिपोर्ट सुप्रीमकोर्ट को सौंप दी है। रिपोर्ट सही हुई तो जल्द चुनाव होंगे। नगर निगम में आप जीती तो सबसे पहले भ्रष्टाचार पर प्रहार होगा। 15 दिन में भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई होगी। प्रदेश में तीन दिन से गहराए बिजली संकट पर कहा, बिजली कर्मचारी संगठन और ऊर्जा मंत्री के बीच तीन दिसंबर को समझौता हुआ था। मंत्री ने समझौता लागू नहीं किया और बिजली विभाग के कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी। इसका खामियाजा प्रदेशवासी भुगत रहे हैं। बिजली-पानी के लिए हर तरफ हाहाकार मचा है।