बीजेपी के गढ़ सूरत में आम आदमी पार्टी ने किया कमाल , जीती इतनी सीटे

कांग्रेस ने दिसंबर 2015 के स्थानीय चुनावों में सूरत में 36 सीटें जीती थी जबकि 79 सीटों पर बीजेपी का कमल खिला था. ऐसे में अगर पिछली बार से तुलना करें तो इस बार के चुनाव में बीजेपी के प्रदर्शन में सुधार हुआ है.

गौरतलब है कि गुजरत के छह नगर निगम- सूरत, अहमदाबाद, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनर के 144 वॉर्ड्स की 576 सीटों पर रविवार को वोटिंग हुई थी. इसमें चुनाव में 46.1 फीसदी लोगों ने वोटिंग की थी.

सूरत नगर निगम की कुल 120 सीटों में से बीजेपी ने जहां 93 सीटें जीती तो वहीं आम आदमी पार्टी 27 सीटें जीत ली. जबकि, पिछली बार यहां पर मुख्य विपक्षी पार्टी रही कांग्रेस का इस बार खाता तक नहीं खुल पाया.

पार्टी नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सूरत में रोड शो करेंगे, जहां आम आदमी पार्टी ने स्थानीय निकाय के चुनाव में 27 सीटें जीतीं हैं.

आप के आधिकारिक ट्विटर पेज पर कहा गया है- ‘आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 26 फरवरी 2021 को गुजरात जाएंगे. वे एक भव्य रोड शो में ‘आप’ के विकास के मॉडल में विश्वास जताने के लिए लोगों का आभार व्यक्त करेंगे.’

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा- मैं 26 फरवरी को जनता का धन्यवाद करने जाऊंगा, जिन्होंने ‘आप’ को मुख्य विपक्षी पार्टी के तौर पर उभरने में मदद की है और कांग्रेस को खारिज किया है.

गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी ने एक तरफ जहां सभी छह नगर निगमों पर कब्जा कर लिया तो वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने वहां पर धमाकेदार एंट्री की है.

निकाय चुनाव के मंगलवार को आए नतीजे ने से उत्साहित दिल्ली के मुख्यंत्री अरविंद केजरीवाल 26 फरवरी को जनता को धन्यवाद देने के लिए सूरत दौरे पर जा रहे हैं.