एक महिला अधिकारी ने आईआरएस अधिकारी पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप , दर्ज कराई FIR

केंद्रीय मंत्रालय में वरिष्ठ पद पर तैनात एक महिला आईएएस अधिकारी ने आईआरएस अधिकारी पर छेड़छाड़ और पीछा करने का आरोप लगाया है। इस बाबत पीड़िता की शिकायत पर दिल्ली के संसद मार्ग थाने में आरोपी आईआरएएस अधिकारी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है।

 पीड़िता ने बताया कि वह कोविड संकट के दौरान करुणा कोऑपरेशन ग्रुप नाम के वॉट्सऐप ग्रुप की सदस्य थी। सहायता करने के क्रम में पीड़िता बिहार भवन में रेजीडेंट कमिश्नर के पद पर तैनात आईआरएएस अधिकारी के सम्पर्क में आई। आरोपी अधिकारी भी वॉट्सऐप ग्रुप का सदस्य था।

वह पीड़िता को वॉट्सऐप, फोन एवं लैंड लाइन से सम्पर्क करने की कोशिश करता था। यहां तक कि नौ मार्च को पीड़िता के ऑफिस में आकर पार्सल भी पहुंचा गया। वह लगातार पीड़िता को अश्लील एवं धमकी भरे संदेश भेजकर मिलने के लिए बुलाता था।

पीड़िता ने बताया कि आरोपी अक्सर उनके नजदीक आने की कोशिश करता रहता था, लेकिन वह इसकी अनदेखी कर देती थीं। कई बार पीड़िता ने चेतावनी भी दी। आरोपी के न सुधरने पर अंतत: पीड़िता ने अपने पति को घटनाक्रम के बारे में बताया। इसके बाद पीड़िता के पति ने बीते साल 31 जुलाई को आरोपी अधिकारी को कानूनी कार्रवाई करने की धमकी भी दी। कुछ समय तक आरोपी शांत रहा, लेकिन इस साल जनवरी से दोबारा वह पीड़िता का पीछा करने लगा।