नेपाल में हुआ ये भयानक हादसा, 14 लोगो की हुई मौत

नेपाल से एक भयावह हादसे की जानकारी मिल रही है. देश के सिंधुपालचोक जिले में यात्रियों से भरी एक बस के साथ एक्सीडेंट हो गई. इस भयावह हादस में कम से कम 14 यात्रियों की मृत्यु हो गई  16 अन्य घायल हो गए. प्रशासन ने हादसे की पुष्टि की है.

सड़क पर पलट गई बस

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बोला जा रहा है कि जिस वक्त यह एक्सीडेंट हुई, उस वक्त बस में 40 लोग सवार थे. जिला पुलिस ऑफिस सिंधुपालचौक के प्रवक्ता गणेश खनाल ने खबर एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि 12 यात्रियों की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि दो अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ा. पुलिस के मुताबिक, सुनकोसी ग्रामीण नगरपालिका के पास स्थित सड़क के पास बस कुछ सौ मीटर नीचे एक दूसरे सड़क पर पलट गई.

यह बस प्रसिद्ध धार्मिक  पर्यटन स्थल दोखला के कालीन चौक से काठमांडू जा रही थी. खनाल ने कहा, ‘हमारा अनुमान है कि बस में कम से कम 32 लोग सवार थे. हादसे के बाद बस का चालक वहां से भाग निकला, जबकि उसका सहायक गंभीर रूप से घायल है.‘ पुलिस ने बोला कि वे एक्सीडेंट के पीछे के कारण की जाँच कर रहे हैं. फिलहाल, बचाव दल मौके पर पहुंचकर खोज  बचाव अभियान चला रही है. हालांकि, गंभीर रूप से घायलों की हालत देखकर लगता है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

भीड़ से खचाखच भरे हुए वाहन, बेकार सड़कें, सार्वजनिक वाहनों की बेहाल स्थिति के चलते हालिया वर्षो में नेपाल में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रही हैं.

एक दिन पहले हुआ था बम धमाका

इससे पहले नेपाल में शुक्रवार रात एक जबरदस्त बम धमाका हुआ. दक्षिणी नेपाल के धनुषा जिले में हुए इस धमाके में तीन लोगों की मृत्यु हो गई. मारे गए लोगों में एक पुलिस कर्मी भी शामिल है. धमाके के बाद से सारे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई. धमाके के बाद सारे इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी. हमले का माओवादी पर संदेह जताया जा रहा है.