भारत में अचानक बढ़ी गधी के दूध की डिमांड, वजह जानकर छूटे लोगो के पसीने

हलारी नस्ल की गधी के दूध से कोई एलर्जी नही होती है खबरों की मानें तो देश में पहली बार गधी का दूध भी बिकने वाला है और इसके एक लीटर दूध की कीमत 7000 रुपए होगी।

 

आमतौर पहले सबसे महंगा दूध बकरी का बिकते देखा गया है, जिसकी कीमत 700 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच जाती है। ऐसे में अब गधी के दूध की कीमत बकरी के दूध की कीमत से 10 गुना से भी ज्यादा है।

जो हमारे इम्युनिटी सिस्टम को बढ़ाता है और साथ ही इसका दूध कई बड़ी बीमारियों से लड़ता है और उन्हें खत्म भी करता है जैसे कि कैंसर जोड़ो का दर्द चरभी घटना कामोज़री से लड़ना बच्चो की हड्डियों को मजबूत बनाना चहेरे को साफ करना इत्यादि दोस्त दरसल हरियाणा मैं इसकी डेरी खोली जा रही हैं.

जिसमें हलारी नस्ल की गधी यो का दूध उपलब्ध कराया जाएगा अगर साइंस के नजरिये से देखा जाए तो कई बार देखा गया है कि छोटे बच्चो को गाय भैंस के दूध से एलर्जी हो जाती है|

दोस्तों हमारे देश मे गधे सब्द का इस्तेमाल सामने वालो को मंदभुधि दरसाने के लिए किया जाता है पर किया आप जानते है कि गधी का 1 लिटर दूध कितने का है नही पता न चलिए हम बताते है.

गधी का 1 लीटर दूध 7000 रुपये का है चोंक गए न इसकी कीमत जान कर दोस्तो हम ये नही कहे रहे की हर गधी के दूध की कीमत इतनी ही है जी नही ये कीमत सिर्फ हलारी नस्ल की गधी यो की है कियोकि इसके दूध मैं ऑक्सीडेंट बहुत मात्रा मे होता है |