चीन से भागे वैज्ञानिक, सेना की लैब में तैयार किया गया …

डॉ ली ने कहा कि सच छुपाने के लिए वुहान वेट मार्केट की कहानी बनाई गई. वहीं डॉ ली ने दावा किया कि जब उन्होंने इसकी सूचना अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी तब उन्होंने इसे गंभीरता से न लेते हुए अनदेखा किया.

 

ली ने दावा किया कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के लिए उनके रिपोर्ट को खारिज करना मुश्किल होगा. डॉ ली ने कहा कि हम पहले से जानते थे कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के खिलाफ बोलने के बाद हम कभी भी गायब किए जा सकते हैं.

डॉ ली ने इस जानलेवा वायरस के चीन के वेट मार्केट से पैदा होने वाली अफवाहों को भी खारिज कर दिया. हालांकि चीन ने डॉ ली के दावों को खारिज किया है.

एक इंटरव्यू के दौरान डॉ ली ने कहा कि जब यह महामारी (Epidemic) फैलनी शुरू हुई तब उन्होंने स्पष्ट रूप से इसका मूल्यांकन किया था और पाया था कि यह वायरस चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की एक सैन्य प्रयोगशाला से आया.

चीन में कोरोना (Corona virus) के 43 नए मामलों सामने आए हैं. वहीं इसी बीच चीन की एक वैज्ञानिक ने कोरोना (Corona virus) की उत्तपत्ति को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

चीन प्रशासित हांककांग से भागकर अमेरिका पहुंची स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ की सीनियर वायरोलॉजिस्ट डॉ ली मेंग यान ने दावा किया कि कोरोना (Corona virus) को वुहान में नहीं बल्कि चीन की मिलिट्री लैब में बनाया गया है.