इस देश के राष्ट्रपति ने महिलाओं से किया ऐसा अनुरोध, कहा कम से कम 6 बच्चे करे…

आर्थिक संकट की वजह से पिछले कुछ सालों में लाखों लोग देश छोड़ कर जा चुके हैं। इसलिए राष्ट्रपति निकोलस महिलाओं से देश को मजबूत बनाने की अपील कर रहे हैं।

निकोलस टेलीविजन पर प्रसारित एक कार्यक्रम में सरकार द्वारा चलाए जा रहे बर्थ प्रोग्राम का प्रचार कर रहे थे। सरकार ने अपने इस कार्यक्रम के कारण देश भर में महिलाओं से बच्चे पैदा करने की मुहीम शुरू की है।

कार्यक्रम में निकोलस ने एक महिला को कहा, ‘ऊपर वाला आपको देश के लिए छह लड़के और लड़कियां पैदा करने का आशीर्वाद दे।’

सभी महिलाओं को छह बच्चे पैदा होने तक जन्म देते रहना चाहिए। अपनी मातृभूमि को बढ़ने दें।’ हालांकि राष्ट्रपति की इस टिप्पणी की हर तरफ आलोचना भी हो रही है।

वेनेजुएला के लोगों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं का कहना है कि देश में पहले से ही भोजन, कपड़े और स्वास्थ्य देखभाल को लेकर संकट है।

आप कम से कम 6 बच्चे पैदा करों ये कथन है भयंकर आर्थिक संकट से जूझ रहे वेनेजुएला के राष्ट्रपति का। जिन्होंने अपने देश की महिलाओं से ये अनुरोध किया है कि आप सब कम से कम 6 बच्चे पैदा करों नहीं तो देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो जाएगी।

दरअसल वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने अपने इस बयान की वजह से सुर्खियों में हैं। लोग सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। वही राष्ट्रपति का ये बयान उस वक्त में आया है जब वेनेजुएला अपनी स्थित से पूरी तरह टूट रहा है।