देशद्रोह मामले में JNU के इस छात्र पर अलीगढ़ अदालत ने प्रोडक्शन वारंट किया जारी, अब जल्द मिलेगी…

देशद्रोह मामले में तिहाड़ जेल में कैद JNU के छात्र शरजील इमाम के खिलाफ अलीगढ़ अदालत ने प्रोडक्शन वारंट जारी किया है. तिहाड़ जेल में अदालत ने वारंट भेजा है, जिसे जेल अधिकारियों ने प्राप्त कर लिया है. अब 18 फरवरी को शरजील इमाम को अलीगढ़ अदालत में प्रस्तुत किया जाएगा.

अलीगढ़ पुलिस ने अदालत में पूछताछ के लिए अर्जी लगाई थी. शरजील इमाम ने अलीगढ़ में असम को भारत से काटकर अलग कर देने वाला विवादित बयान दिया था. इस बयान के खिलाफ अलीगढ़ पुलिस ने देशद्रोह का मामला दर्ज किया था. शरजील इमाम पर पुलिस राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाने की तैयार कर रही है. शरजील इमाम को 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से अरेस्ट किया गया था. पुलिस शरजील इमाम से कई मामलों के संबंध में पूछताछ कर रही है. शरजील इमामल जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) का स्टूडेंट है.

इससे पहले देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को 12 फरवरी को दिल्ली अदालत में पेश किया गया था. अदालत ने अपराध शाखा को शरजील इमाम का वॉइस सैंपल लेने की इजाजत दे दी थी. इसके बाद गुरुवार को अपराध शाखा ने CFSL लैब में उसका वॉयस सैंपल लिया. वहीं अदालत ने शरजील को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल पहुंचा दिया था.