यहाँ पर लड़कियां 22 रूपये में कर रही ऐसा…व्यापार, जानकर लोग हुए हैरान

अपनी इज़्ज़त को दांव पर लगाकर समाज के जाने कितने रसूखदार लोगों का सम्मान बचाए रखने का काम करती हैं। आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है.

 

जहां पर महिलाएं खूलेआम जिस्म बैचती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हम बात कर रहे है अफ्रिका की.जहां पर कई इलाके भूख से तड़प रहे है।

लोगो को सहायता पहुंचाने वाली संस्था वर्ल्ड विज़न ने अपनी रिपोर्ट में बताया है की अफ्रीका के अंगोला में भूख से अपनी जान बचाने के लिए महज 12 साल की लड़की 30 रुपयों के लिए देह व्यापार कर रही है |

इस बारे में वर्ल्ड विजन का मनना है कि उनके स्टाफ ने स्वयं देखा है की अंगोला और जिम्बाबे में देह व्यापर करने वाली लड़कियों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है | इसकी वजह से वहां बाल विवाह का खतरा भी बढ़ गया है। पिछले एक साल से यहां पर अनाज की कीमते आसमान छु रही है।

दुनिया के लगभग हर देश के किसी न किसी इलाके में देह व्यापार का धंधा अपने पैर पसारे हुए है, जहां लाखों महिलाएँ दुनिया से कटकर बेबस ज़िंदगी जी रही हैं।

ऐसी बहुत ही कम महिलाएं होती हैं जो अपनी मर्जी से देह व्यापार के धंधे में आती हैं।ज़्यादातर महिलाएं ऐसी ही होती हैं जिनके सामने या तो कोई मज़बूरी होती है या अनजाने ही इन्हें इन बदनाम बाज़ारों में बेच दिया जाता है।

तमाम दूसरे रिश्तों से दूर ये महिलाएं न किसी की मां होती हैं, न बहन, न बेटी और न पत्नी, इन्हें सिर्फ वेश्याओं के नाम से जाना जाता है।