सरकार का नया फरमान, कहा 10वीं के छात्रों को मिलेगा ये…

तेलुगू देशम पार्टी ने आंध्र प्रदेश की सभी सरकारी स्कूलों को अंग्रेजी माध्यम में बदलने के जगन सरकार के निर्णय को लेकर विरोध जाहिर किया. इस दौरान टीडीपी के महासचिव नारा लोकेश ने सीएम जगनमोहन रेड्डी को लेकर विवादास्पद टिप्पणी की.

टीडीपी के महासचिव नारा लोकेश ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आरोप लगाया कि क्या आप जानते हैं जगनमोहन ने क्या पढ़ाई की है? वे कहते हैं कि उन्होंने बीए या बीकॉम जैसी कुछ पढ़ाई की है. क्या आप जानते हैं कि वे पास हुए थे या नहीं? वे 10वीं क्लास में पेपर लीक मुद्दे में पकड़े गए थे.

बता दें कि आंध्र प्रदेश सरकार ने स्कूल एजुकेशन के कमिश्नर को अनुमति दी है कि सभी सरकारी, एमपीपी स्कूलों, जिला परिषद के स्कूलों  सभी कक्षाओं को अंग्रेजी माध्यम से चलाए जाएं. इसे पहली से आठवीं तक की कक्षाओं के लिए सत्र 2020-21 से  नौवीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए एजुकेशन सत्र 2021-22 में प्रारम्भ किया जाएगा.

प्रदेश सरकार ने बोला है कि हालांकि, सभी स्कूलों में एजुकेशन के वर्तमान माध्यम के आधार पर जरूरी रूप से इस मुद्दे में सरकार के आदेशों के अनुसार स्कूली एजुकेशन के कमिश्नर को तेलुगू या उर्दू को जरूरी विषय बनाने के लिए उचित कोशिश करने चाहिए.