ईरान के एक मंत्री ने किया बड़ा खुलासा , कहा सैकड़ों लड़कियों को दिया जा रहा ये…

रान के एक मंत्री ने सनसनीखेज दावे में कहा कि “कुछ लोगों” ने लड़कियों की शिक्षा को बंद करने के मकसद से पवित्र शहर क़ोम में स्कूली छात्राओं को ज़हर दिया था। राज्य मीडिया ने देश के उप स्वास्थ्य मंत्री यूनुस पनाही के हवाले से बताया कि जहर जानबूझकर दिया गया। यही वजह है कि पिछले साल नवंबर के आखिरी सप्ताह के बाद तेहरान में सैंकड़ों स्कूली बच्चियों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था।

उन्होंने हालांकि इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी कि अभी तक जहर देने के मामले में किसी की गिरफ्तारी हुई है या नहीं? आईआरएनए ने बताया कि 14 फरवरी को, बीमार छात्राओं के माता-पिता ने “स्पष्टीकरण की मांग” के लिए शहर के गवर्नर के बाहर धरना दिया था। जवाब में सरकार के प्रवक्ता अली बहादोरी जहरोमी ने कहा कि खुफिया और शिक्षा मंत्रालय विषाक्तता के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

रविवार को ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री यूनुस पनाही ने इस बात की पुष्टि की कि स्कूली छात्राओं को जहर जानबूझकर दिया गया था। आईआरएनए राज्य समाचार एजेंसी ने पनाही के हवाले से कहा, “कोम के स्कूलों में कई छात्राओं को जहर दिए जाने के बाद, यह पाया गया कि कुछ लोग चाहते थे कि सभी स्कूलों, खासकर लड़कियों के स्कूलों को बंद कर दिया जाए।”