दिल्ली में आज कोरोना से मिली थोड़ी राहत, सामने आए इतने मामले

कोरोना की तीसरी लहर के दरम्यान देश की राजधानी दिल्ली में आज कोरोना से थोड़ी राहत मिली। दिल्ली में कोरोना के 20718 नए केस मिले हैं। जबकि 30 लोगों की मौत दर्ज हुई है। हालांकि अभी भी दिल्ली में संक्रमण दर 30.64 प्रतिशत है।

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू के बीच कोरोना की रफ्तार भी अब धीमी पड़ने लगी है। शनिवार को दिल्ली में कोरोना के 20718 नए केस सामने आए जबकि 30 लोगों की मौत हुई। दिल्ली में हालांकि संक्रमण दर अभी भी 30 प्रतिशत से ज्यादा है। दिल्ली में कोरोना एक्टिव केस 93407 हैं।

इससे पहले शनिवार सुबह दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि दिल्ली में कल कोरोना के मामले परसों की तुलना में साढ़े 4 हजार कम आए थे। दिल्ली में कोरोना के मामले पीक पर हैं, लेकिन कल से मामले में गिरावट आ रही है। जैन ने भविष्यवाणी की थी कि आज दिल्ली में कोविड के मामलों में और कमी की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि पिछले 5-6 दिनों में अस्पताल में भर्ती होने की दर नहीं बढ़ी है। यह इस बात का संकेत है कि आने वाले दिनों में मामले और कम होने वाले हैं।

जैन ने कहा था कि दिल्ली में 85% अस्पताल के बेड खाली हैं। उन्होंने कहा कि मामलों का पीक आ गया है, देखते हैं कब गिरावट शुरू होती है। लगता है मामलों की रफ्तार धीमी पड़ने लगी है। आंकड़ों को देखें तो दिल्ली में जितने लोगों की भी जांच की जा रही है, उनमें से एक तिहाई लोग कोरोना से संक्रमित पाए जा रहे हैं। हालांकि-राहत की बात है कि अस्पतालों में दाखिले कम हो रहे हैं।