निर्भया की माँ का बड़ा बयान, कहा दोषियों के वकील ने किया ऐसा इशारा

उन्होंने दोषियों के वकील एपी सिंह पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें एपी सिंह द्वारा कहा गया कि वे दोषियों को अनंतकाल तक फांसी नहीं होने देंगे।

 

फांसी की सजा न होने की वजह से निर्भया की मां टूट गई हैं, हालांकि उन्होनें साथ ही यह भी कहा कि वह जब तक दोषियों को फांसी ना हो जाए तब तक अपनी लड़ाई जारी रखेंगी।

निर्भया की मां की माने तो वकील एपी सिंह ने उनकी तरफ अंगुली दिखाते हुए कहा कि दोषियों को कभी फांसी नहीं होने दूंगा। उन्होंने कहा ‘मुजरिमों के वकील एपी सिंह ने मुझे आज अंगुली दिखा कर चैलेंज किया कि ये फांसी अब अनंत काल तक टल गई है।’

आशा देवी का दर्द देश के सिस्टम को लेकर भी छलक उठा। उन्होंनें दोषियों को फांसी न हो पाने पर राज्य सरकार और केंद्र को भी दोषी माना। निर्भया की मां ने कहा ‘हमारे पास ऐसा सिस्टम क्यों है जिसमें कोर्ट दोषियों को फांसी की सजा सुना देती है लेकिन उसके बाद भी कुछ नहीं होता है।’

निर्भया केस के चारों दोषियों की एक बार फिर फांसी की सजा अनिश्चितकाल के लिए टल गई है। दोषियों को दूसरे डेथ वारंट के तहत 1 फरवरी को फांसी होना थी, लेकिन कानूनी पेंचीदगियों की वजह से कोर्ट को फांसी की सजा फिलहाल टालना पड़ी है। इस बीच निर्भया की मां आशा देवी का दर्द एक बार फिर छलक पड़ा है।